Header Ads

test

एसडीएम गरवाल ने पदभार संभालते ही समस्त अधिकारियों से गूगल मीट के माध्यम से रूबरू हुए,

 कोरोना की रोकथाम व टीकाकरण पर दिए निर्देश



करैरा:- नव पदस्थ अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) मनोज गरवाल ने अनुविभाग करैरा का पदभार सम्भाल लिया। पदभार संभालते ही सर्वप्रथम अनुविभाग के समस्त विभाग प्रमुखों से गूगल मीट के माध्यम से रूबरू होकर कोरोना व टीकाकरण को लेकर आवश्यक जानकारी लेकर निर्देश दिए। एसडीएम ने बीएमओ, सीईओ, बीआरसी, सीडीपीओ व सीएमओ से कहा कि प्रतिदिन सुबह एक बार आपस मे चर्चा कर प्लानिंग अवश्य करे। हो सके तो क्षेत्र का भृमण भी करे। सभी कोर्डिनेशन में रहकर कार्य करे। 


उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि प्रशासन से आपको हरसम्भव मदद की जाएगी। आप लोग   कोविड नियमो के पालन करते हुए सेवाएं देते रहे। एसडीएम ने कहा कि प्रारंभिक लक्षण महसूस होते ही कोरोना किट की दवाएं  ले ले। दवाएं बहुत कारगर है। उन्होंने राशन वितरण की जानकारी भी ली। उन्होंने खाद्य आपूर्ति अधिकारी से कहा कि राशन वितरण में कोई लापरवाही न होने दे, राशन की वजह से कोई परेशान न होने पाए। उन्होंने नगर पंचायत करैरा से जोन बार जानकारी ली। सीएमओ के के शिवहरे ने बताया कि करैरा में 73 एक्टिव केश है ,जिनमे कच्ची गली स्थित शास्त्री गली जिसमे 12 केश है उसे रेड जोन में रखा गया है। 12 यलो जोन में तथा एक ग्रीन जोन में रखा गया है।


 लॉक डॉऊन के पालन करते हुए 30 हजार से अधिक जुर्माना भी वसूला गया है। सभी प्रमुख स्थानों व गलियों को सेनेटाइज भी करवाया जा रहा है। नरवर सीईओ  एल एन पिप्पल ने बताया कि जनपद पंचायत नरवर में केवल मगरौनी रेड जोन में है और चार यलो जोन में है। तथा सभी ग्राम पंचायतों में जनता कर्फ्यू भी लगाया गया है। जिसमे बाहर से आने वाले ब्यक्तियों को प्रारंभिक जाँच आदि करके ही गावो में प्रवेश दिया जा रहा है। बीएमओ नरवर आर आर माथुर ने बताया कि नगर नरवर में चार एक्टिव केश है व दो जगह नरवर व मगरौनी में कोविड की जांच की जा रही है। नरवर सीएमओ संतोष सैनी ने बताया कि मास्क व सेनेटाइजर की अभी कोई कमी नही आ रही है। नरवर में चार यलो जोन बनाये गए है। बीआरसी करेरा आफाक हुसैन ने बताया कि हमारे बीएलओ आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ, रोजगार सहायकों के साथ मिलकर गांव गांव टीकाकरण हेतु लोगो को प्रेरित कर रहे है। आजीविका मिशन के प्रबंधक सुमित गुप्ता ने बताया कि 13432 महिलाओं को कोविड हेतु प्रशिक्षित किया गया है। व 250 वालंटियर भी बनाये गए है। पीएचई के सहायक यंत्री सतीश पंचरत्न ने ग्रामीण क्षेत्रो में पेयजल की जानकारी दी है। सिरसौद दिनारा व अमोलपठा में पानी की समस्या ज्यादा आ रही है। वहा मैं स्वम निगरानी रखकर ब्यवस्था कर रहा हूं। मीटिंग में तहसीलदार जी एस बैरवा, प्रभारी तहसीलदार नरवर किरन सिंह, परियोजना अधिकारी रविरमन सहित समस्त विभाग प्रमुखों ने भाग लिया।

कोई टिप्पणी नहीं