Header Ads

test

गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र की अध्यक्षता में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक सम्पन्न

सदस्यों के सुझाव पर प्रातः 6 बजे से सायं 7 बजे तक बाजार खोलने पर हुई चर्चा

दतिया, 12 जून 2021:-



 मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि एवं विधायी विभाग मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में कोरोना के प्रकरणों की कमी को देखते हुए सदस्यों के सुझाव पर आगामी एक सप्ताह तक प्रातः 6 बजे से सायं 7 बजे तक कोविड गाईड लाईन का पूर्ण रूप से पालन कराते हुए बाजार खोलने हेतु चर्चा की गई।  

चिकित्सा महाविद्यालय दतिया के सभागार में शनिवार को आयोजित बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सुरेन्द्र बुद्यौलिया, भाण्ड़ेर विधानसभा क्षेत्र की विधायक श्रीमती रक्षा संतराम सिरौनिया, पूर्व विधायक डाॅ. आशाराम अहिरवार, पूर्व विधायक श्री प्रदीप अग्रवाल, श्रीमती रजनी पुष्पेन्द्र रावत, कलेक्टर श्री संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक श्री अमन सिंह राठौर सहित क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सम्मानीय सदस्यगण तथा अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में कोरोना के प्रकरणों में कमी को देखते हएु जिले में जनता कोरोना कफ्र्यू में जो ढ़ील दी गई है। इसके तहत् अब सभी दुकानें सदस्यों से प्राप्त सुझावों के आधार पर आगामी एक सप्ताह तक प्रातः 6 बजे से सायं 7 बजे तक कोविड गाईड लाईन का पालन करते हुए खोलने पर चर्चा की गई। लेकिन रात्रि कालीन कफ्र्यू यथावत जारी रहेगा। बाजार खोलने के संबंध में जो सुझाव आए है वह शासन को भेजे जायेंगे। बैठक में धार्मिक स्थलों में दर्शनार्थियों के दर्शन हेतु प्रवेश पर भी चर्चा की गई।

तीसरी लहर की संभावन को देखते हुए सभी व्यवसथायें समय रहते पूर्ण करें

गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने जिले में कोरोना के संक्रमण की स्थिति, भर्ती मरीजों, उपलब्ध विस्तरों, आॅक्सीजन की स्थिति आदि की समीक्षा करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों एवं चिकित्सकों को निर्देश दिए कि कोरोना के संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए अभी से सभी तैयारियां शुरू कर दें। इसके लिए आवश्यक संसाधन, उपकरण एवं दवाईयों की भी समूचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जिससे कोरोना की तृतीय लहर आने पर मरीजों को समूचित उपचार मिल सके। उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क लगाने एवं समझाईश देने हेतु अभियान भी संचालित किया जायेगा।  

गृह मंत्री डाॅ. मिश्र ने कहा कि जिस प्रकार हम मलेरिया, टाईफाईट आदि बीमारियों के साथ जीना सीख गए है उसी प्रकार हमें कोरोना के साथ भी सावधानी एवं सर्तकता के साथ जीने की आदत डालनी होगी। कोरोना से बचाव हेतु हमें टैस्टिंग पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। इसके लिए हमें अधिक से अधिक टेस्ट कराए जाये। जिससे प्रारंभिक स्तर पर ही कोरोना की पहचान की जाकर उपचार किया जा सके।

मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि कोरोना से बचाव हेतु टीकाकरण एक संजीवनी के रूप में कार्य करता है। अतः हम सभी को टीकारण कराना होगा। टीकाकरण के बारे में जो भ्रांतियां और अफवाहे फैलाई जा रही है उन पर लोग ध्यान न दे बल्कि समीप के टीकाकरण केन्द्र पर जाकर कोरोना का टीका अवश्य लगवाए। गृह मंत्री ने बैठक में कहा कि कोरोना की प्रथम लहर के दौरान लाॅक डाउन एवं द्धितीय लहर के तहत् जनता कोरोना कफ्र्यू को आगे आकर पालन कराने में पुलिस जवानों की अहम् भूमिका रही है और पुलिस की छवि भी बदली है। जिससे लोगों का पुलिस की कार्य प्रणाली के प्रति विश्वास भी बढ़ा है। कोरोना काल  के दौरान स्वास्थ्य विभाग की सिस्टरों चिक्त्सिकों तथा अन्य कर्मचारियों द्वारा जो सेवा की गई है वह भी एक सराहनीय एवं अनुकरणीय है।

कलेक्टर श्री संजय कुमार ने बैठक के शुरू में संभावित कोरोना के संक्रमण की तीसरी लहर की तैयारी एवं उपचार की की व्यवसथाओं के संबंध में विस्तार से प्रकाश डाला।

बैठक में सर्वश्री डाॅ. रामजी खरे, डाॅ. राजू त्यागी, गणेशदत्त सांवला, पुनीत टिलवानी, जौली शुक्ला, विजय झण्ड़ा, गुरू, श्रीमती मीनाक्षी कटारे, प्रशांत ढेंगुला, योगेश सक्सैना,  अतुल भूरे चैधरी, बृजेश यादव, बलदेव राज बल्लू, जगत शर्मा, गोविन्द ज्ञानानी, जीतू कमरिया, अमित महाजन, अपर कलेक्टर श्री एके चाॅदिल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अतेन्द्र सिंह गुर्जर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री कमल मौर्य, मेडीकल काॅलेज के डीन डाॅ. राजेश गौर सहित समिति के अन्य पदाधिकारी, चिकित्सक व अधिकारीगण उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं