Header Ads

test

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने एवं बिना मास्क के घूमने वालों के विरूद्ध हो सख्त कार्रवाई



हर जिले में खुली जेल के लिये तय करें स्थान 

गूगल मीट के माध्यम से संभाग आयुक्त ने की कोविड-19 के प्रबंधन की समीक्षा 


ग्वालियर 05 अप्रैल 2021/ कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी शासकीय एवं निजी संस्थाओं में सोशल डिस्टेसिंग का पालन अनिवार्यत: हो। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने एवं बिना मास्क के सार्वजनिक स्थलों पर घूमने वालों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई की जाए। कोविड गाइडलाइन का पालन न करने वालों के प्रति कोई रियायत न बरती जाए। संभागीय आयुक्त श्री आशीष सक्सेना ने गूगल मीट के माध्यम से ग्वालियर-चंबल संभाग के सभी जिलों में संक्रमण की रोकथाम एवं महाटीकाकरण अभियान के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। 

संभाग आयुक्त श्री सक्सेना ने सोमवार को गूगल मीट के माध्यम से ग्वालियर-चंबल संभाग के सभी जिलों में कोविड-19 के संबंध में की जा रही कार्रवाई की समीक्षा की। बैठक में सभी जिलों के कलेक्टर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने बैठक में सख्त निर्देश दिए हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हर जिले में पूरी मुस्तैदी के साथ कराया जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों के विरूद्ध चालान की कार्रवाई करने के साथ-साथ उसे अनिवार्यत: दो मास्क भी प्रदान किए जाएँ। 

संभागीय आयुक्त श्री आशीष सक्सेना ने सभी जिला कलेक्टरों से कहा है कि वे अपने-अपने जिले में खुली जेल का स्थान तय करें। सोशल डिस्टेंसिंग एवं बिना मास्क के घूमने वालों को खुली जेल में भेजने की कार्रवाई भी की जाए। इसके साथ ही सभी शासकीय कार्यालयों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो और सभी अधिकारी-कर्मचारी मास्क पहनकर ही अपने दायित्वों का निर्वहन करें। शासकीय कार्यालयों में सोशल डिस्टेंसिंग अथवा बिना मास्क के पाए जाने पर संस्था प्रमुख के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई प्रस्तावित की जाए। 

संभाग आयुक्त श्री सक्सेना ने यह भी निर्देशित किया है कि ग्वालियर-चंबल संभाग के सभी जिलों में शासकीय अस्पतालों के साथ-साथ निजी चिकित्सालयों के चिकित्सकों से भी चर्चा कर कोविड संक्रमण की रोकथाम में सहयोग लिया जाए। इसके लिये सभी जिलों में निजी चिकित्सकों के साथ स्वास्थ्य विभाग बैठक कर उनका सहयोग लेने की रणनीति तैयार करे। 

टीकाकरण अभियान पर विशेष ध्यान दें 

संभाग आयुक्त श्री आशीष सक्सेना ने टीकाकरण अभियान की समीक्षा के दौरान भी विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी 45 वर्ष से अधिक के सभी लोगों का टीकाकरण हो ऐसी रणनीति तैयार की जाए। शहरी क्षेत्र में नगर निगम के माध्यम से तथा ग्रामीण क्षेत्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के माध्यम से घर-घर सर्वेक्षण कर लोगों को टीकाकरण के लिये प्रेरित किया जाए। 


कोई टिप्पणी नहीं