Header Ads

test

स्मार्ट रोड के तहत थीम रोड पर डामरीकरण और पाथवे का कार्य शुरु....दिन रात चल रहा है स्मार्ट रोड का निर्माण कार्य

स्मार्ट सिटी सीईओ ने किया निर्माण स्थल का निरीक्षण

ग्वालियर - 27 दिसबंर 2021:-


स्मार्ट सिटी काँरपोरेशन द्वारा तैयार की जा रही शहर की पहली स्मार्ट रोड  अब आकार लेने लगी है। प्रथम चरण के अंतर्गत थीम रोड पर जीवाजी क्लब के सामने रोड के एक हिस्से में गिट्टी, मुरम की लेयर डालने के बाद  दो लेयर में डामर की सड़क बिछाने का कार्य पूर्ण किया जा चुका है। वहीं बीएसएनएल ऑफ़िस से कटोरा ताल तक सब बेस का कार्य प्रगतिरत है। थीम रोड पर चल रहे निर्माण कार्यों का सीईओ श्रीमती जयति सिंह ने आज निरीक्षण किया तथा वहाँ मौजूद सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।


 गौरतलब है कि ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा शहर में स्मार्ट रोड परियोजना का विकास किया जा रहा है। इस परियोजना के प्रथम चरण के अंतर्गत थीम रोड को स्मार्ट रोड के रुप में विकसित किया जा रहा है। इस मार्ग पर ग्वालियर की विरासत से जुड़े अनेक स्थल हैं जिस वजह से यह मार्ग ग्वालियर के सबसे लोकप्रिय मार्गों में शुमार है। ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा इस महत्वपूर्ण परियोजना के तहत 15.62 किमी स्मार्ट रोड का निर्माण किया जा रहा है जो शहरवासियों के लिए सुविधाजनक तथा सुगम होंगी। 

स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती जयति सिंह नें जानकारी देते हुये बताया कि स्मार्ट रोड का कार्य तेज गति से प्रगतिरत है और निर्माण कार्य़ समय सीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जा सके इसके लिये निर्माण स्थल पर दिन रात कार्य किया जा रहा है। इसी के तहत इस रोड पर डामरीकरण करने के साथ साथ ही पाथवे बनाने का भी कार्य कर्व स्टोन लगाते हुये शुरु कर दिया गया है जो जल्द ही पूर्ण कर लिया जायेगा और इसके बाद रोड के अगले पेच का कार्य़ शुरु किया जायेगा। 

श्रीमती सिंह नें बताया कि ग्वालियर की थीम रोड एक ऐसा मार्ग है जो ग्वालियर की अनूठी विरासत को बखूबी दर्शाता है। इस मार्ग पर स्थित अधिकांश स्थल इतिहास समेटे हुए हैं। स्मार्ट सिटी में हमारा प्रयास है कि ग्वालियर के गौरव को दर्शाने वाले इस मार्ग को आम लोगो तथा सैलानियों के लिए आकर्षण का भी केंद्र बनाया जाये। श्रीमती सिंह ने बताया  कि थीम रोड पर निर्माणाधीन सड़क के दोनों ओर यूटिलिटी डक्ट्स बनाई जा रही हैं जिसमें विद्युत, टैलीफ़ोन, इंटर्नेट, गैस, पानी, सीवर आदि शामिल हैं। इसके अलावा सड़क के दोनों ओर आकर्षक लैंड्स्केपिंग की जानी है जिसमें हरियाली, पाथवे, वॉटरबॉडी, स्टेप सीटिंग, स्ट्रीट फ़र्नीचर इत्यादि का प्रावधान है।

कोई टिप्पणी नहीं