Header Ads

test

विकलांग महिला की अज्ञात कारणों के चलते हुई मौत

ससुरालियों पर दहेज की मांग को लेकर मायके वालों ने लगाए हत्या के आरोप



डबरा(सिटी) । देश में दहेज जैसी कुप्रथा से होने वाले अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं इस कुप्रथा के कारण ना जाने कितनी ही जिंदगियां तबाह हुई है । ऐसे कई मामले आये दिन सुर्खियों में देखने को मिल रहे हैं । ऐसा ही एक ताजा मामला डबरा लक्ष्मी कॉलोनी का सामने आया है जिसमे एक विकलांग महिला की अज्ञात कारणों के चलते अपने ससुराल में मौत हुई है। मृतिका के मायके वालों ने बताया कि अपनी मौत से पहले मृतिका ने उनसे फोन पर बात करते हुए ससुरालीजनों के द्वारा दहेज की मांग को लेकर मारपीट करने की बात कही जिसमें मृतिका ने ससुरालीजनों पर दहेज को लेकर जान से मारने की धमकी देने के भी आरोप लगाए थे इसी के कुछ क्षणों बाद ससुरालीजनों के द्वारा मृतिका के परिजनों को उसकी मौत की खबर दी गई ।


    दरअसल सिटी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लक्ष्मी कॉलोनी मैं मृतिका देवकी पत्नी राजू रजक उम्र 23 वर्ष की गुरुवार को अपने घर में अज्ञात कारणों के चलते मौत हो गई । मृतिका के ससुराली जनों ने उसकी मौत के पीछे फांसी लगाई जाने का कारण बताया है लेकिन ससुराली जनों के द्वारा घटना गुप्त रखे जाने के प्रयास में मृतका के शव को सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया इसके पश्चात ही घटना की जानकारी मृतिका के परिजनों को दी गई । इसी के बाद उक्त घटना की जानकारी पुलिस को दी गई तब पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया और शव को अपनी निगरानी में लेकर मर्ग कायम कर शुक्रवार को शव का पीएम होने के बाद आगे की कार्रवाई का आश्वासन दिया है ।


 *मृतिका देवकी की मौत के बाद संदेह के घेरे में ससुरालीजन....* 


     गौरतलब है कि मृतिका देवकी की मौत के बाद ससुराली जन संदेह के घेरे में घिरते नजर आ रहे हैं। उन्होंने मृतिका की मौत के पीछे का कारण फांसी लगाकर खुदकुशी करना बताया है जबकि मृतिका अपने एक पैर से विकलांग थी जोकि सही ढंग से खड़ी भी नहीं हो पाती थी तब मायके वालों ने ससुराली जनों पर देवकी की हत्या के आरोप लगाए हैं ।


 *घटना के पहले मृतिका ने की थी अपने मायके वालों से बात....* 


     दरअसल सिटी थाना क्षेत्र के लक्ष्मी कॉलोनी में  मृतिका देवकी रजक ने अपनी मौत से पहले अपने अपने मायके वालो से फोन पर बात की थी जिसमें मृतिका के द्वारा ससुरालीजनों पर दहेज की मांग को लेकर मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने की बात कही थी । इसके कुछ ही देर बाद ससुरालीजनों के द्वारा मृतिका की मौत की खबर उसके मायके वालों को दी गई थी। 


 *2 वर्षीय अनुराग के सिर से उठा उसकी माँ का साया...*


     जानकारी के अनुसार मृतिका देवकी रजक की शादी विगत 2017 में लक्ष्मी कॉलोनी निवासी राजू रजक पुत्र घनश्याम के साथ हुई थी । मृतिका का एक 2 वर्षीय बेटा अनुराग था जिसके सिर से मृतिका की मौत के बाद मां का साया हट गया । 


 *पीएम के बाद क्या होगी पुलिस की कार्रवाई...?*


      सिटी थाना क्षेत्र के लक्ष्मी कॉलोनी में हुई एक विकलांग महिला की मौत के पीछे का राज अभी मोटी गुत्थी में उलझा हुआ है । पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर पीएम के लिए पीएम हाउस में रखवा दिया है अब देखना यह होगा की शव के पीएम के बाद पुलिस की आगे क्या कार्यवाही रहेगी ।

कोई टिप्पणी नहीं