Header Ads

test

शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह तक लाॅकडाउन को लेकर आमजनों के माथे पर बनी चिंता की लकीरें

 कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार मरीजों में बढ़ोत्तरी के बाद सीएम ने किया दो दिन का लाॅकडाउन



डबरा। कोरोना वैश्विक महामारी के दूसरे बेव में संक्रमित मरीजों की संख्या ने देशभर में रफ्तार पकड़ ली है और प्रतिदिन नए कोरोना से संक्रमित मरीजों में बढ़ोत्तरी के बाद प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चैहान ने गुरूवार की सुबह अधिकारियों की बैठक के बाद शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6 से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूर्ण लाॅकडाउन की घोषणा कर दी है। इससे एक दिन पूर्व ही प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में नाइट कफ्र्यू लगाया गया था। दरअसल, गुरूवार को सीएम शिवराज सिंह चैहान ने प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में दो दिन लाॅकडाउन किए जाने के फैसले के बाद आमजनों के माथे पर चिंता की लकीरे बन गई हैं तथा लोगों के जहन में दो दिन के लाॅकडाउन से अब पूर्ण लाॅकडाउन के होने का भी डर अपनी जगह बना रहा है।


 *दो दिन रहेगी शहर में प्रशासन की सख्ती....* 


सीएम शिवराज सिंह के शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूर्ण लाॅकडाउन के चलते प्रशासनिक अधिकारियों को भी सख्त होने के निर्देश मिले हैं तथा प्रशासनिक अधिकारी सख्ती से कोरोना गाइडलाइन का पालन करायेगा और दो दिन के पूर्ण लाॅकडाउन में मेडिकल स्टोरर्स, दुग्ध डेयरियों व शासकीय उचित मूल्य की दुकानांे को छोड़कर सभी दुकानें व प्रतिष्ठानों को बंद रखे जायेगें।


 *पालन न करने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही....* 


कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद दो दिन लाॅकडाउन को लेकर काफी सख्ती बरती जायेगी और प्रशासन कोविड-19 की गाइडलाइन व लाॅकडाउन का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करेगा। ऐसे में प्रशासन ने आमजनों से अपील की है कि लाॅकडाउन में सभी लोग अपने घरों में रहे व बाहर निकलते समय मास्क लगाकर निकले तथा भीड़ वाले स्थानों पर सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखें और हाथों पर सैनेटाईजर का उपयोग करें।


 *डेयली इनकम वालों के लिए लाॅकडाउन बनी समस्या.....* 


   गौरतलव है कि कोरोना संक्रमण के खतरे के बाद प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चैहान ने अभी देा दिन का लाॅकडाउन शहरी क्षेत्रों में लगाये जाने की घोषणा की है। इस लाॅकडाउन से डेयली इनकम वाले लोगों में सोमवार के बाद पूर्ण लाॅकडाउन का डर उनके जहन में अपनी जगह बना चुका है उनकी माने तो दो दिन के पूर्ण लाॅकडाउन के बाद सोमवार से कहीं पूर्ण लाॅकडाउन की घोषणा ना हो क्योंकि लोग पहले लाॅकडाउन में परेशानियों से अभी उभरे ही नहीं है कि प्रदेश फिर लाॅकडाउन की कगार पर है और ऐसे में बहुत से लोग ऐसे हैं जो अब तक पुराने लाॅकडाउन में साहुकारो से लिए हुए कर्ज को चुक्ता नहीं कर पाए हैं और ऐसे में फिर लाॅकडाउन उनके लिए भारी समस्या पैदा करेगा।


 *इनका कहना....* 


       हम रोज काम करके अपने घर का गुजारा करते हैं ऐसे में कोरोना महामारी के चलते पिछले लॉकडाउन में हुई परेशानी से हम अब तक उभरे नही है ऐसे में फिर पूर्ण लॉकडाउन होने की संभावना है।

 

   सौरभ जैन, स्थानीय नागरिक


    कोरोना महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है ऐसे में सुरक्षा को लेकर 2 दिन का पूर्ण लॉकडाउन किया गया है लोगों से अपील है कि वह अपने घरों में रहे और कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें ।


    प्रदीप कुमार शर्मा एसडीएम डबरा

कोई टिप्पणी नहीं