Header Ads

test

जब मंत्री श्री तोमर ने कटवाया अपना चालान और कहा श्मशान में श्रमदान कर

अपनी गलती का प्रायश्चित करेंगे

ग्वालियर 22 मई 2021:-



प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने  एक जिम्मेदार जनप्रतिनिधि एवं नागरिक का अहसास दिलाते हुए समाज के समक्ष सकारात्मक नज़ीर पेश की है। उन्होंने शनिवार को सिटी सेंटर स्थित यातायात थाना पहुँचकर अपना चालान कटवाया। साथ ही कहा कि वे अपनी गलती का प्रायश्चित करने के लिए चार शहर का नाका मुक्तिधाम (श्मशान घाट) में चार घण्टे श्रमदान भी करेंगे।

वाकया यूँ है कि बीते दो रोज पहले ऊर्जा मंत्री श्री तोमर  स्वयं स्कूटी चलाकर शहर में कोरोना की रोकथाम के लिए किए गए उपायों का जायजा लेने और कोरोना प्रभावित लोगों का हाल-चाल जानने निकले थे। संचार माध्यमों ने मंत्री श्री तोमर के शहर भ्रमण की खबर प्रसारित करने के साथ-साथ इस ओर भी ध्यान आकर्षित किया कि मंत्री जी ने बिना हेलमेट के स्कूटी चलाकर यातायात नियमों का उल्लंघन किया है। श्री तोमर के संज्ञान में यह खबर आई तब उन्हें अहसास हुआ कि शहर में भले ही जनता कोरोना कर्फ्यू लगा हुआ है पर बिना हेलमेट के स्कूटी चलाकर उन्होंने गलती तो की है।

मंत्री श्री तोमर  समाज को सकारात्मक संदेश देने और अपनी गलती का प्रायश्चित करने के लिए शनिवार को यातायात थाने पहुँच गए। उन्होंने बगैर हेलमेट लगाए स्कूटी चलाने के लिए नियम के मुताबिक 250 रुपये का चालान कटवाया। साथ ही कहा कि वे श्मशान घाट पर चार घण्टे श्रमदान कर अपनी गलती का प्रायश्चित भी करेंगे। 

श्री तोमर ने इस अवसर पर जनमानस से अपील की कि सभी नागरिक हेलमेट लगाकर ही दुपहिया वाहन चलायें। हेलमेट हमारी जान बचाता है। उन्होंने जिले के समस्त नागरिकों से यह भी अपील की है कि कोरोना वायरस अभी गया नहीं है, केवल उसकी रफ्तार भर धीमी हुई है। इसलिए कोरोना गाइड लाइन का पालन अवश्य करें। सभी लोग मास्क लगाएं, दो मीटर की दूरी बनाए रखें और नियमित रूप से हाथों को सेनेटाइज व साबुन से धोते रहें।  कोरोना कर्फ्यू का पालन करें और बहुत आवश्यक होने पर ही घर से निकलें। श्री तोमर ने आह्वान किया है कि बारी आने पर सभी लोग कोरोना का टीका जरूर लगवाएँ। 


कोई टिप्पणी नहीं