Header Ads

test

मेले में व्यापारियों को दो-दो डस्टबीन रखने व गंदगी फैलाने पर कार्यवाही की दी चेतावनी



ग्वालियर दिनांक 10 मार्च 2021ः-

 ग्वालियर को स्वच्छता में प्रथम स्थान पर लाने के लिए पूरे शहर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत आज ग्वालियर व्यापार मेले में भी स्वच्छता अभियान के तहत सभी दुकानदारों से अपील की कि कचरा सिर्फ डस्टबिन में ही डालें तथा गाडी आने पर ही कचडा गाडी में डालें। इसके साथ ही मेले में दुकाने लगाने वाले व्यापारियों को दो-दो डस्टबिन भी रखने के लिए कहा। जिससे गीला और सूखा कचरा अलग अलग रखा जा सके।  



क्षेत्राधिकारी श्री महेन्द्र अग्रवाल एवं मेला प्राधिकरण के अधिकारियों के निर्देशन में मेले में स्वच्छता अभियान तहत प्रत्येक दुकान पर व्यापारियों से स्वच्छता की अपील कर कहा कि मेले में आने वाले शैलानियों को भी वह स्वच्छता के बारे मंे जानकारी दें, कि किस प्रकार हम अपने शहर को स्वच्छता में प्रथम स्थान पर ला सकते हैं तथा शहर को स्वच्छ बनाने में आम जन की बडी भूमिका है। इसके लिए सभी को मिलकर शहर को स्वच्छ बनाना है। 

इसके साथ ही ग्वालियर व्यापार मेले में मेला प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ स्वच्छता को लेकर दुकानदारों को दो डस्टबिन रखने तथा गंदगी करने पर जुर्माना करने की समझाइश दी गई कि वह मेले में गंदगी न करें स्वच्छता को अपनी आदत बनायें। अगर कही गंदगी पाई जाती है तो जुर्माने की कार्यवाही मेला प्राधिकरण द्वारा की जायेगी। इसके साथ ही सभी दुकानादारों व मेले में आने वाले शैलानियों को मास्क लगाने के लिए कहा गया।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में ग्वालियर शहर को प्रथम स्थान पर लाने के लिए शहर के सभी नागरिकों की सक्रीय सहभागिता अति आवशयक है। नगर निगम ग्वालियर द्वारा ग्वालियर शहर को स्वच्छ व सुंदर शहर बनाने के लिए तेजी से अनेक कार्य किये जा रहे हैं। इसके साथ ही शहर के नागरिक भी शहर को साफ व स्वच्छ रखने के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें व शहर के नागरिक होने के नाते शहर के प्रति जिम्मेदारी का निर्वहन भी करें।

कोई टिप्पणी नहीं