Header Ads

test

चेम्बर ऑफ कामर्स में व्यापारियों ने जमा कराया सम्पत्तिकर

 


ग्वालियर दिनांक 23 मार्च 2021

नगर निगम ग्वालियर द्वारा सम्पत्तिकर वसूली के लक्ष्य की पूर्ति एवं आमजनों की सुविधा के लिए वार्ड वार शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। चेम्बर आॅफ कामर्स में आयोजित सम्पत्तिकर शिविर में विभिन्न क्षेत्रों के अनेक व्यापारियों ने सम्पत्तिकर जमा कराया। शिविर का शुभारंभ निगमायुक्त श्री शिवम वर्मा ने किया। 



 इसके साथ ही नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा के निर्देश पर नगर निगम द्वारा निम्नानुसार वार्डो में सम्पत्तिकर शिविर का आयोजन किया गया है। चेम्बर आॅफ कामर्स में आयोजित सम्पत्तिकर शिविर में विभिन्न क्षेत्रों के 21 व्यापारियों ने 1.25 लाख से अधिक सम्पत्तिकर जमा कराया। इन शिविरों के साथ ही अन्य वार्डों में कर संग्रहक एवं वसूली प्रभारियों द्वारा बडे बकायदारों के यहां निवास अथवा प्रतिष्ठान स्थ्ल पर जाकर सम्पत्तिकर की वसूली की जा रही है। जिसके तहत आज मंगलवार को वार्ड नम्बर 17 में कर संग्रहक श्री दलवीर सिंह गुर्जर द्वारा 56693 रुपये का चेक प्राप्त कर वसूली की गई। सहायक संपत्ति कर अधिकारी श्री रमेश शर्मा, सहायक राजस्व निरीक्षक श्री जगन अग्रवाल, श्री इरशाद खान द्वारा वार्ड 59 में 136487 रुपए के चेक प्राप्त कर रसीद जारी की गई। 

वार्ड 18 में अवैध कॉलोनी में अपर आयुक्त श्री आर के श्रीवास्तवजी, श्री राजेश श्रीवास्तव एवं उपायुक्त श्री जगदीश अरोरा के मार्गदर्शन से सहायक सम्पत्तिकर अधिकारी श्री महेश गौतम के सहयोग से कर संग्रहक श्री भगवान सिंह गुर्जर और श्री सन्तोष शर्मा नें 4 लाख 94 हजार 618 की वसूली की गई। वार्ड 65 में राशि 55840/ की नगद रशीद जारी की गई। वार्ड 59 क्षेत्रीय अधिकारी श्री अमित गुप्ता के सहयोग से सहायक राजस्व निरीक्षक इरशाद खान द्वारा 93 हजार 283 रुपए का ऑनलाइन भुगतान कराया गया। वहीं वार्ड 57 में भवन अधिकारी श्री बृज किशोर त्यागी के सहयोग से राशि 4 लाख 62,482  नगद रसीद जारी  की गई। वार्ड क्रमांक 18 में भवन अधिकारी श्री राकेश कश्यप के सहयोग से आदित्य पुरम कॉलोनी के पीछे श्री अजय शर्मा एवं श्री संतोष शर्मा के साथ श्री संजीव कुमार से राशि तीन लाख पचास हजार रुपए टैक्स के रूप में चेक प्राप्त किया।

         इसके साथ ही दिनांक  24.03.2021 वार्ड 8 में पीताम्बरा काॅलोनी में सम्पत्तीकर शिविर का आयोजन किया जायेगा। शिविर में क्षेत्र के नागरिक अपना सम्पत्तीकर बिना किसी असुविधा के जमा कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं