Header Ads

test

ग्वालियर जिले में भी मना सशस्त्र सेना झण्डा दिवस

वरिष्ठ अधिकारियों को जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने लगाए फ्लैग 

ग्वालियर 07 दिसम्बर 2021:-




 ग्वालियर जिले में भी 7 दिसम्बर को “शस्त्र सेना झण्डा दिवस” मनाया गया। मातृ भूमि की रक्षा में अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों, उनके परिजनों, सैनिकों व भूतपूर्व सैनिकों को इस अवसर पर नमन किया। 

जिले में सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर जिला सैनिक कल्याण अधिकारी सेवानिवृत कर्नल श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने संभाग आयुक्त श्री आशीष सक्सेना, कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह व पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को फ्लैग लगाए। इस अवसर पर सभी अधिकारियों ने अपनी तरफ से सैनिकों के कल्याण के लिये अंशदान देकर सदभावनायें व्यक्त कीं। कलेक्टर श्री सिंह ने सभी शासकीय विभागों, महाविद्यालयों, स्कूलों एवं जन मानस से सैनिकों के हित में बढ़-चढ़कर अपनी ओर से अंशदान देने का आह्वान किया। 



ग्वालियर जिले में सैनिकों के कल्याण के लिए लक्ष्य से अधिक अनुदान 

सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के उपलक्ष्य में जिलेवासियों की ओर से भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण के लिये विशेष निधि फण्ड में लक्ष्य से अधिक अंशदान दिया गया है। कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की पहल पर सभी शासकीय विभागों ने प्रमुखता के साथ अपना-अपना अंशदान दिया है। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि जिले में इस साल सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पर कुल 11 लाख 20 हजार रूपए का अंशदान प्राप्त हुआ है। जिले में इस साल 10 लाख 53 हजार रूपए का अंशदान संग्रहीत करने का लक्ष्य था। उन्होंने बताया कि यह अंशदान शहीदों, भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों के कल्याण व पुनर्वास पर खर्च किया जाता है। साथ ही इन सभी के कल्याण के लिये योजनायें चलाई जाती हैं।

कोई टिप्पणी नहीं