Header Ads

test

थाना घाटीगांव पुलिस ने 400 लीटर ओपी कीमती एक लाख रूपये की जप्त कर एक आरोपी को किया गिरफ्तार

ग्वालियर 13.12.202:-


पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी, भापुसे के निर्देश पर ग्वालियर जिले - में अवैध कच्ची एवं जहरीली शराब बनाने व बैचने वालों के विरुद्ध अभियान चलाकर प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। अभियान के दौरन अति० पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री जयराज कुबेर को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना घाटीगांव क्षेत्रांर्तगत सुनील ढाबा, एबी रोड पर अवैध देशी शराब बैची जा रही है। मुखबिर की सूचना पर से अति० पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा थाना घाटीगांव पुलिस को मुखबिर की सूचना की तस्दीक कर अवैध शराब का कारोवार करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।



वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में एसडीओपी घाटीगांव श्री प्रवीण अष्ठाना के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए दिनांक 13.122021 को थाना प्रभारी घाटीगांव श्री आदित्य शुक्ला द्वारा मुखबिर की सूचना की तस्दीक हेतु सुनील ढाबा, एबी रोड के आसपास पुलिस टीम को लगाया गया, तस्दीक के दौरान पुलिस टीम को रोड से करीब 100 मीटर दूर देवनारायण मंदिर के पीछे की बाउन्ड्री के बाहर जंगल में एक सफेद रंग की लोडिंग गाड़ी दिखई दी, जिसमें से दो व्यक्ति सामान उतार रहे थे। पुलिस टीम को देखकर दोनों संदिग्ध व्यक्ति बाउन्ड्री के अंदर घुसकर भागने लगे एक व्यक्ति को हमराही फोर्स द्वारा घेरकर धरदबोचा लेकिन एक व्यक्ति जंगल की ओर भाग गया। लोडिंग की तलाशी लेने पर पुलिस टीम को दो ड्रम नीले रंग के मिले जिनका ढक्कन खोलकर देखने पर पाया कि उसके अन्दर जहरीली तीब्रगंध युक्त ओपी भरी हुई है। प्रत्येक ड्रम के अन्दर 200-200 लीटर जहरीली शराब (ओपी) कुल 400 लीटर कीमत एक लाख रूपये की पाई गई। इसके अलावा तीन ड्रम नीले रंग के 200-200 लीटर के खाली मिले तथा एक ड्रम 200 लीटर का खाली मिला जिसके ऊपर का ढक्कन आधा कटा हुआ है। दो कैन खाली प्लास्टिक की. एक कैम्पर पानी का 20 लीटर का खाली, एक प्लास्टिक की कीप, एक बड़ी चलनी, एक कट्टी 5 लीटर की जिसके अन्दर 1.5 लीटर लिक्वड भरा है। दो टुकड़े पानी की लेजम के कागज के कार्टून तथा प्लास्टिक के खाली क्वाटर 180 एमएल क्षमता के एवं नीले व पीले ढक्कन, रेपर कागज के बरामद किये गये तथा लोडिंग बुलेरो गाड़ी को जप्त किया गया। पकड़े गये आरोपी से उक्त शराब के संबंध में बैध लायसेंस चाहा गया तो कोई बैध लायसेंस न होना बताया। पूछताछ में पकड़े गये आरोपी के द्वारा ओपी से देशी शराब बनाना बताया गया। आरोपी के खिलाफ थाना घाटीगांव में आवकारी एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। फरार दूसरे आरोपी की पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है।



जप्त मशरूका :- 400 लीटर जहरीली शराब (ओपी) कीमत एक लाख रूपये, तीन ड्रम नीले रंग के 200-200 लीटर के एक ड्रम 200 लीटर का खाली. कैन खाली स्टक पानी का 20 लीटर का खाली एक प्लास्टिक की कीप, एक बड़ी चलनी, एक कट्टी 5 लीटर की जिसके एक कैम्पर अन्दर 1.5 लीटर लिक्वड भरा है। दो टुकड़े पानी की लेजम के कागज के कार्टून तथा प्लास्टिक के खाली क्वाटर 180 एमएल क्षमता के एवं नीले व पीले ढक्कन, रेपर कागज तथा लोडिंग बुलेरो गाड़ी को जप्त किया गया


सराहनीय भूमिका 1:- उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी घाटीगांव उप निरीक्षक आदित्य शुक्ला, कार्य उप निरीक्षक अनवर शाह, सउनि कुंजबिहारी शर्मा, आर० राकेश शर्मा, नरेन्द्र राहुल, सत्येन्द्र कैमोर, आर. चालक जितेन्द्र सिंह की सराहनीय भूमिका रही है।

कोई टिप्पणी नहीं