Header Ads

test

स्टार्टअप के रूप में खुद का उपक्रम शुरू करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओ के लिए अपार संभावनाएं - जयति सिंह

अंतररास्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर स्मार्ट सिटी के इन्क्यूबेशन सेंटर में महिला उधमियों का हुआ संवाद कार्यक्रम


ग्वालियर- 08 मार्च 2022:-


 समाज के विकास की दिशा में एक उद्यमी के रूप में महिलाओ की अहम भूमिका है। वर्तमान में विभिन्न क्षेत्रों में स्टार्टअप के रूप में खुद का उपक्रम शुरू कर आगे बढ़ने के लिए महिलाओ के लिए अपार संभावनाएं है यह बात आज स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती जयति सिंह ने अंतररास्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर स्मार्ट सिटी इन्क्यूबेशन सेंटर के तत्वाधान में आयोजित इंटरैक्टिव कार्यक्रम के दौरान प्रमुख उद्यमी और व्यवसायी महिलाएं से चर्चा के दौरान कही।  



मोतीमहल स्थित स्मार्ट सिटी के कंट्रोल कंमाण्ड सेंटर में आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में प्रमुख उद्यमी, व्यवसायी महिलाएं सहित स्टार्टअप के रूप में अपना खुद का उपक्रम शुरू वाली महिलाओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम के दौरान सभी आमंत्रित महिलाओं ने एक-दूसरे से अपने व्यवसाय और काम का परिचय दिया और अपनी यात्रा, संघर्ष और अनुभव को साझा किया। चर्चा में उन चुनौतियों के बारे में भी बात की गई जिनका एक महिला के रूप में सामना कर उस पर जीत हासिल कर उन्होंने अपनी पहचान बनाई। इस अवसर पर स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती जयति सिंह ने सभी महिला स्टार्टअप सहित विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत महिलाओ को अंतररास्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाये दी और विस्वास दिलाया कि ग्वालियर स्मार्ट सिटी उनके इस प्रगति पथ पर हमेशा उनके साथ है।


कार्यक्रम में विशेष रूप से युवी टेक से नम्रता वंशाली, स्टार स्टेप अकादमी से मीनाक्षी माथुर, राजा गैस एजेंसी की संचालक श्रीमती सुनीता राजा उपस्थित थी तो वही बड़ी संख्या में स्टार्टअप महिला उधमियों सहित ड्रीम हैचर इन्क्यूबेशन सेंटर की महिला अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थी।


*ड्रीम हैचर इन्क्यूबेशन सेंटर से जुड़कर इन महिला स्टार्टअप ने लिखी सफलता की कहानी*


निशा निरंजन - निशा ने मशरूम के खाद्य उत्पादों की श्रृंखला के रूप में वीएन ऑर्गेनिक्स स्टार्टअप की शुरुआत की थी। कुछ समय मे ही निशा ने अपने उत्पादों को देश विदेश में पहचान दिलाकर सफलता हासिल की है आज वह मिडिल ईस्ट तक अपने उत्पादों को निर्यात कर रही है।


चित्रांशी - 3 से 12वी क्लास के विद्यार्थियों के लिए खास तरह का तकनीकी कोर्स बनाकर फिश रोबोटिक सोलुशन स्टार्टअप कंपनी के रूप में शुरुआत कर आज ग्रामीण क्षेत्रो के विद्यार्थियों के जीवन मे प्रकाश लाने का काम कर रही है।


प्रियांशी मिश्रा - टिकाऊ मटेरियल से आर्किटेक्ट में स्टार्टअप की शुरुआत कर आज बड़े बड़े प्रोजेक्ट में अपना योगदान दे रही है।


ऋचा और मिनी ने ट्रर्बुल सर्विसेस के रूप में स्टार्टअप की शुरुआत कर पर्यटन सहित पर्यटको को एक अलग तरह की सुविधा से रूबरू करा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं