Header Ads

test

शहर की स्वच्छता हम सभी का प्रथम कर्तव्य, सभी करें स्वच्छता में सहभागिता : महापौर डॉ शोभा सिंह सिकरवार

कर्तव्य पथ पर सेवा का पहला कदम, चलें स्वच्छता की ओर

नवनिर्वाचित महापौर डॉ शोभा सिंह सिकरवार ने शपथ लेते ही बाल्मीकि बस्ती में श्रमदान कर नागरिकों को किया स्वच्छता के प्रति जागरूक


वार्ड 53 में बाल्मिक  समाज की 21 महिलाओं का किया सम्मान

ग्वालियर दिनांक 01 अगस्त 2022:-


  शहर की स्वच्छता हम सभी का प्रथम कर्तव्य है और हम सभी को मिलकर ग्वालियर शहर को स्वच्छता में देश का नंबर वन शहर बनाना है इसके लिए सभी लोग सहभागिता करें। मैं चाहती हूं कि मेरा ग्वालियर स्वच्छ ग्वालियर के रूप में दुनिया में अपनी पहचान बनाए। उक्त आशय के विचार नवनिर्वाचित महापौर डॉ शोभा सिंह सिकरवार ने आज महापौर पद की शपथ लेने के बाद कर्तव्य पथ पर सेवा का पहला कदम स्वच्छता के रूप में ही उठाया और वार्ड 53 लक्कड़ खाना पुल स्थित बाल्मीकि बस्ती में पहुंचकर स्वयं श्रमदान कर सफाई की और आम नागरिकों को भी स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर विधायक डॉ सतीश सिंह सिकरवार ने भी श्रमदान कर आम नागरिकों को स्वच्छता का संदेश दिया। इस अवसर पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष श्री कृष्ण राव दीक्षित वार्ड 53 के पार्षद श्री मंगल यादव, वार्ड 52 के पार्षद श्रीमती संध्या सिंह, वार्ड 56 के पार्षद श्री सुरेंद्र साहू, वार्ड 57 के पार्षद श्री अवधेश कौरव ,वार्ड 45 के पार्षद श्री अंकित गुप्ता, क्षेत्राधिकारी श्री राजेश रावत एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री भीष्म पमनानी सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित रहे। 


ग्वालियर बदल रहा है और हमारा ग्वालियर बनेगा देश का नंबर वन स्वच्छ शहर इसी उद्देश्य को लेकर आज नवनिर्वाचित महापौर डॉ शोभा सिंह सिकरवार ने शपथ लेने के तुरंत बाद सबसे पहले वार्ड 53 स्थित लक्कड़ खाना पुल पर स्थित बाल्मिक बस्ती पहुंच कर स्वच्छता की ओर पहला कदम बढ़ाया और स्वयं झाड़ू हाथ में लेकर सफाई की। इसके साथ ही इस अवसर पर महापौर डॉक्टर सिकरवार ने बाल्मीकि बस्ती की 21 महिलाओं का सम्मान कर महिलाओं के प्रति अपनी संवेदनशीलता भी व्यक्त की। इस अवसर पर महापौर डॉ शोभा सिंह सिकरवार ने आम नागरिकों एवं उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा पहला कर्तव्य है कि हमारा ग्वालियर स्वच्छ बने तथा विकास की नई इबारत लिखें इसमें आप सभी का सहयोग अपेक्षित है। आप सभी की किसी भी समस्या के लिए हम हमेशा उपलब्ध हैं और हम आपके परिवार के ही सदस्य हैं। नगर निगम के सभी स्वच्छता कर्मियों की समस्याओं का निराकरण करेंगे। 

इस अवसर पर विधायक डॉ सतीश सिंह सिकरवार ने कहा कि ग्वालियर विकास में अभी काफी पीछे है और हमारा उद्देश्य है कि हम ग्वालियर को देश का नंबर वन विकसित और स्वच्छ शहर बनाएं जिससे आम नागरिकों को हर अत्याधुनिक सुविधा मिल सके। शहर की सभी गरीब बस्तियों में निवासरत नागरिकों को सभी सुविधाओं का लाभ मिले और उनके बच्चे अच्छे स्मार्ट स्कूल में पढ़ें इसके लिए भी हम हर संभव प्रयास करेंगे। 

कार्यक्रम के प्रारंभ में पूर्व नेता प्रतिपक्ष श्री कृष्ण राव दीक्षित ने कहा कि यह शहर हमारा है और अब हम सभी को मिलकर शहर को साफ व स्वच्छ मिल रखना है। 

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित महिलाओं एवं जनसमूह का पुष्प वर्षा कर सम्मान किया गया तथा महिलाओं को साड़ी प्रदान कर सम्मानित किया गया।


कोई टिप्पणी नहीं