Header Ads

test

हजीरा क्षेत्र के पुराने औद्योगिक क्षेत्र में हुई अग्नि दुर्घटना ऊर्जा मंत्री, महापौर सहित प्रशासनिक अमला पहुँचा मौके पर

नगर निगम के साथ ही बामौर, टेकनपुर व मालनपुर की फायर गाड़ियां भी बुलाईं  


ग्वालियर 24 सितम्बर 2022:-

ग्वालियर शहर के हजीरा क्षेत्र के पुराने औद्योगिक क्षेत्र में स्थित तलवार वाले बाड़े में संचालित जूते की फैक्ट्री में अचानक आग लगने की सूचना मिलने पर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौके पर पहुँचे। 


अग्नि दुर्घटना दोपहर में हुई। सूचना मिलते ही नगर निगम का फायर अमला मौके पर पहुँचा। इसके साथ ही आग पर काबू पाने की कार्रवाई प्रारंभ की गई। अग्नि दुर्घटना की सूचना मिलते ही प्रदेश के ऊर्जा मंत्री  प्रद्युम्न सिंह तोमर, महापौर डॉ. शोभा सतीश सिकरवार, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी, एडीएम इच्छित गढ़पाले, नगर निगम के अपर आयुक्त अतेन्द्र सिंह गुर्जर सहित जनप्रतिनिधि और विभागीय अधिकारी मौके पर पहुँचे। अग्नि दुर्घटना पर तत्काल काबू पाने के लिये सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश भी दिए। अग्नि दुर्घटना में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। 


नगर निगम के फायर ऑफीसर विवेक दीक्षित ने बताया कि नगर निगम की फायर गाड़ियों ने लगभग 25 चक्कर लगाकर अग्नि दुर्घटना पर काबू पाने की कार्रवाई की। इसके साथ ही मालनपुर, टेकनपुर और बामौर की फायर गाड़ियां भी आग पर काबू पाने के लिये बुलाई गईं। यह भी बताया गया है कि जिस फैक्ट्री में आग लगी है, वहाँ पर जूते निर्माण का कार्य किया जाता था। जिसमें प्लास्टिक का उपयोग भी होता था। फायर अमले ने अग्नि दुर्घटना पर काबू पा लिया है। 


कोई टिप्पणी नहीं