Header Ads

test

विशाल घटयात्रा के साथ शुरू हुआ त्रि दिवसीय भव्य वेदी प्रतिष्ठा का कार्यक्रम

मुनि श्री पदम सागर जी से मुनि श्री आगम सागर जी मुनि श्री पुनीत सागर जी का हुआ महामिलन

करैरा:-हरी साहू 


1008 श्री महावीर दिगंबर जैन मंदिर न्यू कॉलोनी करेरा में त्रि दिवसीय वेदी प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आगाज आज बड़े ही धूमधाम के साथ शुरू हुआ जिसमें एक विशाल घट यात्रा के साथ बग्गी में सबार सौधर्मे इन्द्र धर्म चंद विनीश कुमार जैन अपनी शचि इंद्राणी के साथ, धनकुबेर इन्द्र जिनेन्द्र शरण प्रमोद कुमार जैनअपनी इंद्राणी के साथ एवं महायज्ञ नायक नेमीचंद हरेंद्र कुमार के साथ-साथ घोड़ों पर इंद्र एवं संपूर्ण जैन समाज ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।


करेरा नगर के विभिन्न हिस्सों से जुलूस जब निकला तो उसकी छवि देख लोगों में धर्म के प्रति उत्साह नजर आया और लोगों ने जगह जगह जुलूस का स्वागत किया।

 इसके पूर्व मुनि श्री आगम सागर एवं मुनि श्री पुनीत सागर जी का बिहार निरंतर सोनागिर की ओर चल रहा था जिनका आज पद विहार सिरसोना गांव से करेरा की ओर हो रहा था करेरा पहुंचने पर जहां पूर्व से विराजमान मुनि श्री पदम सागर जी महाराज जी से दोनों मुनिराजों का मिलन आज जैन समाज के साथ-साथ करैरा बासियों को देखने मिला ऐसा वात्सल्यपूर्ण मिलन पहली बार नगर में नगर वासियों को देखने मिला।


वेदी प्रतिष्ठा के इस भव्य कार्यक्रम में जब जुलूस मंदिर प्रांगण में पहुंचा तो वहां विशाल जयकारों के साथ संपूर्ण समाज ने तीनों मुनि राजों की 

भव्य अगवानी की एवं मंदिर प्रांगण में प्रवचन उपरांत ध्वजारोहण का कार्यक्रम संपन्न हुआ

मंदिर कमेटी अध्यक्ष श्री प्रदीप जैन ने बताया की संध्या कालीन बेला में भोपाल से पधारी कुलदीप एंड पार्टी द्वारा प्रतिदिन संगीतमई सांस्कृतिक कार्यक्रम किया जावेगा वहीं सुबह अभिषेक शांतिधारा पूजन प्रवचन आहार चर्या उपरांत दोपहर 1:00 बजे से याग मंडल विधान का आयोजन किया जायेगा। मंदिर कमेटी महामंत्री देवेंद्र जैन द्वारा जैन समाज के सभी मंडलों पदाधिकारियों एवं समाज के प्रत्येक व्यक्ति से विनम्र अपील की है कि वह कार्यक्रम में पधार कर धर्मलाभ लेते हुए कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएं।

कोई टिप्पणी नहीं