Header Ads

test

वरिष्ठ पत्रकार देव श्रीमाली को दो देशों के हाईकमिश्नर ने दिया ग्लोबल अवार्ड फ़ॉर एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म अवार्ड, नोएडा फिल्मसिटी में आयोजित हुआ आयोजन

ग्वालियर:-


 मध्यप्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार,लेखक और राजनीतिक विश्लेषक तथा  "इंडिया शाम तक "के संपादक देव श्रीमाली को  नोएडा के मारवाह फ़िल्म और पत्रकारिता इंस्टिट्यूट में आयोजित एक भव्य और गरिमापूर्ण आयोजन में "ग्लोबल अवार्ड फ़ॉर एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म" से नवाजा गया ।  यह सम्मान पाने वाले वे मध्यप्रदेश के पहले पत्रकार हैं ।   उन्हें सम्मान संमारोह के  मुख्य अतिथि अफ्रीकी देश लिसेथो के हाई कमिश्नर थाबंग लिनस खोलुमो और साइप्रस के डिप्टी हाईकमिश्नर यानिस मेकराइड ने प्रदान किया। अध्यक्षता मारवाह फ़िल्म और पत्रकारिता इंस्टिट्यूट के चेयरमेन संदीप मारवाह ने की।

इस भव्य और गरिमापूर्ण आयोजन में देश के सुप्रसिद्ध पत्रकार पद्मश्री  मेहता, जनसत्ता और इंडियन एक्सप्रेस के पूर्व संपादक राहुल देव , सुप्रसिद्ध कॉमेंटेटर कुलविंदर सिंह , प्रसिद्ध  टीवी एंकर अनुराग मुस्कान और मारवाह फ़िल्म इंस्टिट्यूट के आयोजन समिति के प्रमुख सुशील भारती जाने माने कार्टूनिस्ट इरफान , पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्रालय के मीडिया प्रमुख आलोक पण्ड्या , देश के  प्रमुख मीडिया इवेंट ऑर्गनाइजर और नोएडा प्रेस क्लब के प्रमुख पदाधिकारी दिनेश गौर सहित पत्रकारिता,साहित्य ,टीवी और सिनेमा की अनेक हस्तियां मौजूद थीं ।

सम्मान किया स्व आलोक तोमर को समर्पित

इस मौके पर अपने उद्बोधन में अपने उदबोधन में देव श्रीमाली ने कहाकि यह सम्मान मेरे लिए खास मायने इसलिए रखता है क्योंकि यह मध्यप्रदेश की पत्रकारिता का सम्मान है और इस बात का प्रमाण भी कि ग्लोबलाइजेशन के दौर में कोई भी पत्रकार गाँव कस्बे में भी अपना बेहतर काम करके देश और दुनिया का ध्यान आकृष्ट कर सकता है । पहले यह केवल राजधानी और मेट्रो सिटी में रहकर ही किया जा सकता था। श्रीमाली ने कहाकि वे यह सम्मान देश के जाने माने पत्रकार स्व आलोक तोमर को समर्पित करते है। वे ही थे जिन्होंने तीन दशक पहले मुझे पहली बार दिल्ली बुलाया था और आज उसी दिल्ली में मेरा सम्मान होना उनके मुझ पर किये गए भरोसे और उम्मीद का प्रतिफल है इसे मै उन्हें ही सौंपना चाहता हूँ ।

कोई टिप्पणी नहीं