Header Ads

test

दतिया सर्वागीण विकास की तरफ आगे बढ़ रहा है - डॉ. मिश्र

डॉ. मिश्र ने छात्रों, शिक्षकों का किया सम्मान 

दतिया 18 सितम्बर 2023 (रमाकांत मिश्रा)


मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग के मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया जिले के दो दिवसीय प्रवस के दौरान विगत दिवस रविवार को आयोजित शिक्षक सम्मान एवं पुरस्कार वितरण 2023 के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। गृह मंत्री डॉ. नरोत्त मिश्र ने 51 विजेता छात्र, छात्राओं और 31 शिक्षकों का सम्मान किया।

कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कहा कि दतिया विकास के नये आयाम गढ़ रहा है। दतिया में मेडीकल कॉलेज का होना अपने आप में एक उपलब्धि है। जिसमें जटिल से जटिल बीमारियों का इलाज होना संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को मेडीकल की पढ़ाई के लिए अब दूसरे राज्य या प्रदेश के अन्य जिलों में पढ़ाई करने के लिए जाना नहीं पड़ेगा। उन्हें यह सुविधा अपने जिले में ही मिल रही है। 


गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि दतिया में निरंतर धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होता रहता है। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में कुछ दिन पहले श्री पार्थेश्वर शिवमहापुराण कथा का आयोजन किया गया। जिसमें पंड़ित प्रदीप मिश्रा जी के द्वारा भक्तों को शिवमहापुराण कथा सुनने का पुण्य प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि दतिया गौरव दिवस, माई प्रकटोत्सव, पंड़ित श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री श्री बागेश्वर धाम सरकार द्वारा हनुमंत कथा धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन माँ पीताम्ब्रा माई की कृपा से संभव हुये है। उन्होंने कहा कि दतिया की जनता पर पीताम्बरा माई की हमेशा विशेष कृपा बनी रहे। 

कार्यक्रम में शहर के अलग-अलग स्कूलों में पांच दिवसीय प्रतियोगिताएं आयोजित कराई गई थी। जिसमें राखी मैकिंग, एक मिनिट लेमन रेस, मिट्टी के गणेश जी बनाओ और स्लो साईकिल रेस प्रतियोगिता कराई गई थी। जिसमें विजयी 51 प्रतिभागियों का गृहमंत्री द्वारा सम्मान कराया गया। प्रतियोगिता में निर्णायक की भ्ूामिका निभाने वाले सदसयों का भी सम्मान किया गया। कार्यक्रम में बचपन एकेडमिक हाईट्स स्कूल, लिटिल फ्लावर ग्रुप ऑक स्कूल, रास-जेबी पबिल्क स्कूल, श्री महामाया एज्यूकेशन ग्रुप और लार्ड कृष्णा स्कूल के छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता में भाग लिया। 

कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक दतिया श्री प्रदीप शर्मा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कमलेश भार्गव, श्री नवीन राय, श्री गणेशदत्त सांवला, श्री अजीत समदड़िया, श्री राजेश त्यागी, विभिन्न स्कूलों के शिक्षक, जनप्रतिनिधिगण व गणमान्यजन आदि उपस्थित थे। 

कोई टिप्पणी नहीं