Header Ads

test

कॉम्बिंग गश्त के दौरान पुलिस ने शराब व अवैध हथियार, सट्टेबाजों तथा फरार वारंटियों सहित लगभग ढाई सौ से अधिक बदमाशों पर की कार्यवाही

जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से ‘‘कॉम्बिंग गश्त’’

ग्वालियर:-


ग्वालियर पुलिस ने कॉम्बिंग गश्त के दौरान जिले के विभिन्न थानों में 86 स्थाई व 118 गिरफ्तारी वारंटी सहित कुल 204 वारंटियों को किया गिरफ्तार और 497 गुण्डा एवं हिस्ट्रीशीटरों को किया चेक।

अवैध शराब की तस्करी करने वाले 43 व्यक्तियों, सट्टा खिला रहे 05 सटोरियों, जुआ के 01 प्रकरण तथा अवैध हथियार के 02 प्रकरणों सहित 02 इनामी बदमाश एवं 05 फरार आरोपियों को पकड़ा जाकर कार्यवाही की गई इसके अलावा थाना जनकगंज में जिला बदर के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

ग्वालियर। 31.01.2024 -


जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखने व आदतन अपराधियों पर शिकंजा कसने के उद्देश्य से प्रभारी पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री ऋषिकेश मीना,भापुसे के निर्देश पर ग्वालियर जिले में दिनांक 30/31.01.2024 की दरमियानी रात्रि शहर व देहात के थाना क्षेत्रों में शाम से देर रात तक कॉम्बिंग गश्त किया गया। इस दौरान अति0 पुलिस अधीक्षक (उत्तर) श्री अमृत मीना, अति0 पुलिस अधीक्षक शहर (पश्चिम) श्री गजेन्द्र वर्धमान, अति0 पुलिस अधीक्षक शहर (मध्य) श्री अखिलेश रैनवाल तथा अति0 पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री निरंजन शर्मा एवं ग्वालियर पुलिस के समस्त राजपत्रित अधिकारियों द्वारा अपने-अपने अधीनस्थ थाना प्रभारियों के साथ मय पुलिस बल के ग्वालियर शहर एवं देहात क्षेत्र में कॉम्बिंग गश्त किया। कॉम्बिंग गश्त को रवाना करने से पूर्व पुलिस बल को ब्रीफ किया गया, उसके बाद अलग-अलग क्षेत्रों में कॉम्बिंग गश्त के लिए रवाना किया गया। इस अवसर पर प्रभारी पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा शहर में स्वयं कॉम्बिंग गश्त का जायजा लिया और पुलिस अधिकारियों को प्रभावी कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। ग्वालियर पुलिस की कॉम्बिंग गश्त से जिले के बदमाशों में हडकंप देखने को मिला है। ग्वालियर पुलिस के अधिकारियों द्वारा अधीनस्थ थाना बल के साथ अपने-अपने क्षेत्र में पैदल गश्त किया गया। इस दौरान उनके द्वारा फरारी बदमाशों, वारंटियों, गुण्डों, हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की चैकिंग के साथ ही बैंक एटीएम एवं लॉज, ढाबों को भी चेक किया। इस गश्त के लिये पुलिस अधिकारियों द्वारा टीमें बनाकर शहर व देहात क्षेत्रों में चिन्हित संवेदनशील इलाकों में भी गश्त की गई।



इस दौरान ग्वालियर जिले में कुल 86 स्थाई वारंट, 118 गिरफ्तारी वारंट, तामील कराये गये साथ ही 284 गुण्डा एवं 213 हिस्ट्रीशीटरों को चेक किया गया, इसके साथ ही अवैध शराब की के 43 प्रकरण तथा अवैध हथियार के 02 प्रकरणों में आरोपियों पर कार्यवाही की गई। इसके साथ ही 02 इनामी तथा 05 फरारी बदमाशों को भी पकड़ा गया और सट्टा खिला रहे 05 सटोरियों, जुआ के 01 प्रकरण में कार्यवाही की गई इसके अलावा थाना जनकगंज पुलिस द्वारा दिनांक 23.10.2023 को जिला बदर किये गये आरोपी हाकिम पाल निवासी पाटनकर का बाड़ा, लश्कर ग्वालियर को शर्तों का उल्लघंन करने पर गिरफ्तार किया गया।



पुलिस टीमों द्वारा इस अभियान के दौरान कई सक्रिय बदमाशों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की, साथ ही गुण्डों एवं हिस्ट्रीशीटरों के रिकॉर्ड को अपडेट किया गया। शहर व देहात क्षेत्र की गली मौहल्लों में घूमकर पुलिस ने गुण्डे, बदमाशों की धरपकड़ की। प्रभारी पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से कॉम्बिंग गश्त कराई गई।

कोई टिप्पणी नहीं