Header Ads

test

श्री दुर्गेश्वरी क्षत्रिय राजपूत महिला समिति द्वारा गौ शाला में 21000 रुपये की राशी दी गयी

ग्वालियर:- श्री  दुर्गेश्वरी क्षत्रिय  राजपूत  महिला  समिति द्वारा दिनांक 9  फरवरी ,शुक्रवार शाम  4  बजे लाल  टिपारा  गौ शाला में गौ माता की सेवा हेतु 21000 रुपए की राशि दान की गयी । इसके साथ ही समिति के सदस्यों ने गौ माता के लिए चारे की भी व्यवस्था की । गौ शाला में आयोजित इस समाज सेवा कार्यक्रम के तहत दूरगेश्वरी के सभी सदस्यों ने गौ  माता के  दर्शन  का  लाभ  लिया।


 श्री  दुर्गेश्वरी क्षत्रिय  राजपूत  महिला  समिति के सदस्यों ने गौशाला का भ्रमण किया एवं उन्हें संतो के आशीर्वाद का सुअवसर प्राप्त हुआ। इस पुण्य कार्य में सभी ने उत्सुकतपुरवक अपनी भागीदारी प्रस्तुत की। कार्यक्रम की संयोजक सुनीता  जादौन, विनीता  कुशवाहा, रेखा भदौरिया, संगीता  भदौरिया, लक्ष्मी जादौन, पिंकी जादौन, हेमलता भदौरिया, गीता सिंह, मोनिका भदौरिया, शकुंतला परिहार  और अनीता भदौरिया रहीं।


 इस अवसर पर श्रीमति पिंकी जदौन ने सनातन धर्म में गौ सेवा के महत्व को बताया एवं सभी सदस्यों ने इस उपलक्ष्य में अपने अपने विचार प्रस्तुत किए जिसमें उन्होने बताया कि हिंदू धर्म में गाय को पूजनीय स्थान प्राप्त है, बड़े से बड़ा कष्ट भी सिर्फ गौ माता की सेवा करने से दूर हो जाता है. गाय में 33 कोटि देवी-देवताओं का वास होता है. गाय की सेवा करने से जहां सभी देवी-देवता प्रसन्न होते हैं, वहीं घर में सुख-समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य का वरदान मिलता है। कार्यक्रम के सफल आयोजन पर शहरवासियों के द्वारा समिति के सदस्यों को शुभकामनाएँ प्रेषित की गईं।

कोई टिप्पणी नहीं