Header Ads

test

किंग एवं आयशर ट्रेनिंग सेंटर में नवीन बैच और नवीन 400 मीटर ट्रैक पर भर्ती सूचना केंद्र शुरू


 मंत्री श्रीमती सिंधिया ने किया शुभारंभ



शिवपुरी, 08 मार्च 2021

 खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने सोमवार को शिवपुरी के स्थानीय कार्यक्रमों के दौरान खेल परिसर में नवीन 400 मीटर ट्रैक पर भर्ती सूचना केंद्र का शुभारंभ किया। इसके माध्यम से भर्ती की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं को रनिंग की सुविधा रहेगी। खेल परिसर में भर्ती की तैयारी कराने के लिए नवीन 400 मीटर ट्रैक तैयार किया गया है।

इसके साथ ही मंत्री श्रीमती सिंधिया ने बैंकिंग और आईसर ट्रेनिंग सेंटर में संचालित नवीन बैच का भी शुभारंभ किया और वहां छात्रों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि बैंकिंग एवं आयशर ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस प्रशिक्षण के बाद जॉब के अवसर प्रदान किए जाते हैं। इसमें विद्यार्थियों की रुचि होना चाहिए। उन्होंने नवीन बैच में ट्रेनिंग ले रहे छात्रों से भी चर्चा की और कहा कि इन कोर्स के बारे में अपने मित्रों एवं अन्य विद्यार्थियों को भी बताएं ताकि वह इस ट्रेनिंग का लाभ ले सके और जॉब प्राप्त कर सकें।

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने बैंकिंग ट्रेनिंग सेंटर के संचालक श्री मलिक को निर्देश देते हुए कहा कि इसे और बेहतर बनाने पर ध्यान दिया जाए। साथ ही प्रचार प्रसार कर विद्यार्थियों तक जानकारी पहुंचे ताकि वह इस कोर्स में भाग लें। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार के लाभदायक कोर्स संचालित किए जा रहे हैं। अभी उसके अनुसार यहां विद्यार्थियों की संख्या नहीं है। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि हमें संसाधनों का बेहतर उपयोग करना है और युवाओं को रोजगार प्रदान करना है। इसके लिए बैंकिंग एवं आयशर ट्रेनिंग सेंटर को सक्रिय रूप से काम करना है।

कोई टिप्पणी नहीं