Header Ads

test

जनसुनवाई में आने वाले आवेदनों का समाधान समय सीमा में किया जायेः निगमायुक्त श्री वर्मा

 


ग्वालियर दिनांक 16 मार्च 2021ः- 

जनसुनवाई में आमनागरिकों की समस्याओं का निराकरण गंभीरता से एवं शीघ्र करना संबंधित अधिकारी सुनिश्चित करें। किसी भी एक समस्या के लिए नागरिकों को बार बार चक्कर नहीं लगाने पडे। उक्ताशय के निर्देश नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा ने आज जनसुवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को दिए। 



       नगर निगम में आज जनसुनवाई के दौरान आवेदकों द्वारा बताई जा रही समस्या का त्वरित निराकरण होने पर आमजनों में भी खुशी थी और वह धन्यवाद देते हुए बाहर निकले। वहीं जनसुनवाई में स्वसहायता समूह की महिलायें पोषण आहार न मिलने के शिकायत लेकर आईं, इस पर निगमायुक्त श्री वर्मा ने संयुक्त संचालक श्री राजीव सिंह से दूरभाष पर बात कर उक्त समस्या का निदान तत्काल करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही स्वनिधि योजना के आवेदंको के आवेदन लेकर त्वरित कार्यवाही कर उनको लोन दिलाये जाने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।  

वहीं वार्ड 60 की श्रीमती आरती बाथम ने राजीव आवास योजना में आवास दिलाये जाने के लिए, किलागेट निवासी श्री सुरेन्द्र मिश्रा ने अवैध निर्माण को हटाये जाने के संबंध में, वार्ड 38 काली माता मंदिर के पास लश्कर के समस्म निवासीगणों ने अतिक्रमण को रोकने के संबंध में, वाबन पायगा निवासी श्रीमती रेखा दुबे ने अधूरे पडे वाचनालय का कार्य पूर्ण कराये जाने के संबंध में, वार्ड 59 ग्रीन हाउस के समस्त निवासगणों ने अवैध निर्माण को तोडने के संबंध में अपना आवेदन निगमायुक्त श्री वर्मा को दिये। उक्त समस्याओं में से कुछ समस्याओं का निराकरण निगमायुक्त श्री वर्मा ने तुरंत करते हुए तथा कुछ समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि उक्त समस्याओं का निराकरण समय सीमा में किया जाये।  

इसके साथ ही नागरिकों द्वारा स्वच्छता, अवैध निर्माण, पेयजल समस्या, आवास योजना में आवास दिलाने सहित अन्य समस्याओं को लेकर आवेदन दिए जिनके तत्काल निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। जनसुनवाई में लगभग 77 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए। जनसुनवाई के दौरान अपर आयुक्त श्री आरके श्रीवास्तव, श्री राजेश श्रीवास्तव सहित संबंधित विभाग सभी अधिकारी उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं