Header Ads

test

मानसिक आरोग्यशाला प्रबंध समिति की बैठक सम्पन्न



वर्ष 2021-22 के लिये 20 करोड़ रूपए से अधिक का बजट अनुमोदित 


ग्वालियर 02 मार्च 2021

 ग्वालियर मानसिक आरोग्यशाला प्रबंध समिति की बैठक संभागीय आयुक्त श्री आशीष सक्सेना की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में आरोग्यशाला के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। आरोग्यशाला के लिये वर्ष 2021-22 के 20 करोड़ 5 लाख रूपए के बजट को सर्वसम्मति से अनुमोदित किया गया। इसके साथ ही आरोग्यशाला के रिक्त पदों की भर्ती का कार्य दो माह में करने का भी निर्णय लिया गया। 



मोतीमहल के मानसभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी, मानसिक आरोग्यशाला के संचालक डॉ. अशोक मिश्रा, अपर आयुक्त नगर निगम श्री मुकुल गुप्ता, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ. ए के दीक्षित, प्रशासनिक अधिकारी मानसिक आरोग्यशाला श्री अनिल सारस्वत सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। 

बैठक में तय किया गया कि मर्सी होम में सुधार कार्य के लिये स्वयंसेवी संस्थाओं का सहयोग लिया जाए। इसके साथ ही लाँग स्टे होम के संचालन में भी स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ ही आर्मी के वेलफेयर समूह से भी सहयोग लेकर इसे संचालित किया जाए। बैठक में आरोग्यशाला के विभिन्न पदों की भर्ती के लिये नीति निर्धारण करने हेतु एक कमेटी गठित की गई। एडीएम श्री टी एन सिंह की अध्यक्षता में गठित इस कमेटी में संयुक्त संचालक कोष एवं लेखा, लेखा अधिकारी मानसिक आरोग्यशाला एवं सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग को रखा गया है। 

मानसिक आरोग्यशाला में तैयार की जा रही सामग्री के विक्रय हेतु ग्वालियर व्यापार मेले में एक स्टॉल लगाने का निर्णय भी सर्वसम्मति से लिया गया। इसके साथ ही मानसिक आरोग्यशाला में एक ई-रिक्शा जन सहयोग से प्रदाय कराने का भी निर्णय लिया गया। 


कोई टिप्पणी नहीं