Header Ads

test

राजस्व विभाग मध्यप्रदेश शासन भोपाल ने करेरा बस स्टैंड हेतु आवंटित भूमि निरस्त की

 राजेंद्र जैन प्रधान की अपील पर हुआ निर्णय,

नेशनल हाईवे पर होगा बस स्टैंड निर्माणक

शिवपुरी(करैरा):-


कस्बा करेरा में बस स्टैंड हेतु आवंटित भूमि सर्वे क्रमांक 1834 रकबा  1.150 हैक्टर को निरस्त कर राष्ट्रीय राजमार्ग के निकट बस स्टैंड स्थापित करने के आदेश राजस्व विभाग मध्यप्रदेश शासन भोपाल ने दिए हैं। उल्लेखनीय है कि करेरा बस स्टैंड हेतु निजी भूमि स्वामियों, भू माफियाओं को लाभ देने के उद्देश्य से जंगली इलाके में बस स्टैंड की भूमि आरक्षित की गई थी। इसी को लेकर नगर के समाजसेवी राजेंद्र जैन प्रधान के अथक प्रयास से राजस्व विभाग भोपाल ने उक्त आवंटन निरस्त कर नए उचित स्थान पर बस स्टैंड स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। 


जानकारी के अनुसार अवर सचिव मध्यप्रदेश शासन राजस्व विभाग भोपाल के पत्र क्रमांक 4229/ 4120/20-21/7-1 भोपाल दिनांक से 6/12/ 21 से आदेशित किया है कि बस स्टैंड करेरा निर्माण हेतु प्रकरण क्रमांक 13 ब -121/ 2021-22 आदेश दिनांक 23/ 9 /21 सर्वे क्रमांक 1834 रकवा 1.150 बस स्टैंड हेतु आवंटित आदेश को तुरंत निरस्त कर राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच 27 फोरलेन के किनारे की भूमि पर स्थापित किया जावे। समाजसेवी राजेंद्र जैन ने बताया कि उक्त बस स्टैंड की भूमि नगर वासियों के लिए पूर्णतः अनुपयोगी , असुरक्षित, एकांत में एवं जंगली इलाके में थी। जिससे शासन ने उक्त बस स्टैंड की भूमि आवंटन निरस्त कर आमजन में स्पष्ट छवि बनाई है। व करैरा के जनता के साथ न्याय किया है। बस स्टैंड हेतु हाइवे के नजदीक , रेस्ट हाउस के सामने या अन्य शासकीय नंबरों को सार्वजनिक कर बस स्टैंड की भूमि का चयन आम राय से खुले मंच पर किया जावे। जिससे आमजनों को शासन द्वारा करोड़ो खर्च कर बनाये जा रहे बस स्टैंड का लाभ मिल सके।


अपील कर्ता का कहना है:- 

मैं करैरा नगर के विकास के लिए आजीवन प्रयास करता रहूंगा, यह मुद्दा किसी पार्टी विशेष का नही है। सभी लोगो को मिल कर आगे आना चाहिए व विकास के मुद्दे व जन हित मे एक होकर प्रयास करना चाहिए।

मैं और भी कई मुद्दे चाहे उन में बंदरों की समस्या या अतिक्रमण की समस्या हो, सभी के लिए प्रयासरत हू व करता रहूँगा।

कोई टिप्पणी नहीं