Header Ads

test

स्वच्छता मिषन से आमजनों को जोडने के लिए रन ग्वालियर रन का आयोजन

 स्वच्छता के लिए सैकडों युवाओं ने किया पैदल मार्च



ग्वालियर - इस प्रकार के आयोजन युवाओं में उर्जा का संचार करते हैं और अधिक से अधिक युवाओं को इस प्रकार के सामाजिक सरोकारों से जुडने के लिए प्रेरित करते हैं। स्वच्छता के लिए प्रयास करना और सामूहिक प्रयास करना दोनों अलग अलग बातें हैं, हमें इस समय सामूहिक प्रयास करने की आवश्यकता है जिससे आने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में ग्वालियर को सभी के सामूहिक प्रयासों से स्वच्छता में सर्वोच्च रैंक प्राप्त हो सके। उक्ताषय के विचार नगर निगम आयुक्त श्री षिवम वर्मा ने रविवार को नगर निगम तथा रोट्रेक्ट क्लब ऑफ ग्वालियर रीगल के संयुक्त तत्वाधान में स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 को लेकर आयोजित रन ग्वालियर रन स्वच्छता की दौड़ के समापन अवसर पर फूलबाग मैदान में व्यक्त किए। इस अवसर पर अपर आयुक्त श्री नरोत्तम भार्गव, सहायक आयुक्त श्री केशव सिंह चैहान, बांड एम्बेस्डर स्वच्छता श्री पवन दीक्षित,  डा संजय पांडे, श्री आकाष बरुआ सहित बडी संख्या में युवा साथी उपस्थित रहे।



      रोट्रेक्ट रीगल क्लब के अध्यक्ष आकाश बरूआ संयोजन में आयोजित स्वच्छता दौड का उददेश्य स्वच्छता को लेकर जनसहयोग के माध्यम से ग्वालियर को नं 1 बनाने के जिए जनसहयोग जुटाने का था। बाल भवन से प्रारंभ हुई स्वच्छता दौड को निगमायुक्त श्री शिवम वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तथा दौड में शामिल युवाओं ने पूरे रास्ते आमजनों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। फूलबाग मैदान पर आयोजित समापन समारोह के अवसर पर युवा साथियों ने नुक्कड़ नाटक ,डांस ग्रुप ,रॉक बैंड ,स्वच्छता सैल्फी सहित अन्य आयोजन कर युवाओं को स्वच्छता में सहभागी बनने के लिए प्रेरित किया। दौड में शामिल सभी प्रतिभागियों को सहभागिता प्रमाण पत्र ,बैज ,कैप इत्यादि का वितरण किया गया। मंच संचालन आर जे स्वप्निल ने किया।



युवाओं ने हाथ उठाकर लिया स्वच्छता का संकल्प

कार्यक्रम के समापन अवसर पर रोट्रेक्ट रीगल क्लब के अध्यक्ष आकाश बरूआ ने सभी युवाओं को स्वच्छता की शपथ दिलाई तथा सभी से आग्रह किया कि ग्वालियर को स्वच्छता में नम्बर 1 बनाना है तो हमें स्वयं व अपने आस पास गली मोहल्ले में घर के परिजनों व परिचितों को भी स्वच्छता के प्रति जागरुक करना होगा तभी हमारा संकल्प पूर्ण होगा। युवाओं ने हाथ उठाकर स्वच्छता का संकल्प लिया।

नुक्कड नाटक से बताए स्वच्छता के लाभ

       रॉट्रेक्ट क्लब ग्वालियर के माध्यम से शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई महाविद्यालय व शासकीय आदर्श विज्ञान महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवको ने नुक्कड़ नाटक का मंचन किया। जिसमें लोगों को नाटक के माध्यम से स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया नाटक में बताया गया कि लोग किस किस प्रकार से गंदगी फैलाते हैं और किस प्रकार इन गल्तियों को सुधारा जा सकता है। इस नाटक का मंचन एन.एस.एस. के प्रमुख स्वयंसेवक सोनम साहू, आकाश सूर्यवंशी, हिमांशु बाथम, यहोशू क्राइस्ट, नीरज कुमार कौंडल, रिया सेंगर, शिवानी मथुरिया, आकाश सिंह कुशवाह, अश्विन शर्मा, कृतिका राजे, ओमप्रकाश चैकोटिया, विकास धाकड़, सुरभी श्रीवास्तव, मनीषा कुशवाह, रोहित रजक, विपिन श्रीवास्त, धर्मेंद्र लोधी, आदित्य दुबे, गुलशन साहू, अनुशरन चैहान  आदि  द्वारा किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं