Header Ads

test

जनसुनवाई में लगाई गुहार दबंग नहीं लेने दे रहे नल कनेक्शन



संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देष

ग्वालियर दिनांक 09 मार्च 2021- नगर निगम द्वारा की गई जनसुनवाई के दौरान उपनगर ग्वालियर क्षेत्र के वार्ड 13 के निवासी श्री देशबंधु गुप्ता ने गुहार लगाई कि उनके मकान में नल कनेक्शन नहीं है तथा नल कनेक्शन के लिए उन्होंने नगर निगम से अनुमति ले ली है और रोड की खुदाई के लिए भी अनुमति ली है लेकिन फिर भी क्षेत्र के कुछ दबंग लोग नल कनेक्शन नहीं लेने दे रहे हैं, मेरे परिवार का बिना पानी के कैसे गुजारा होगा। इस पर अपर आयुक्त श्री मुकुल गुप्ता ने आवेदन संबंधित क्षेत्र के सहायक यंत्री को भेजकर तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए।

           नगर निगम के प्रशासनिक भवन में आयोजित जनसुनवाई के दौरान अपर आयुक्त श्री मुकुल गुप्ता एवं श्री आर के श्रीवास्तव ने आमजनों की समस्याओं को सुना तथा उनके आवेदन संबंधित अधिकारी के पास प्रेषित किए। जनसुनवाई के दौरान वार्ड 52 स्थित एन्क्लेव काॅलोनी गुडागुडी का नाका के निवासियों द्वारा आवेदन दिया गया कि उनके क्षेत्र में सीवर की समस्या है इसलिए सीवर लाइन ठीक कराई जाए, इस पर अपर आयुक्त द्वारा संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवेदन प्रेषित किया। 

          जनसुनवाई के दौरान थाटीपुर क्षेत्र के निवासियों द्वारा आदित्य प्लाजा जीवाजीनगर में अतिक्रमण हटाने का आग्रह किया जिसको लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए। वहीं वार्ड 30 के विभिन्न क्षेत्रों के निवासियों द्वारा क्षेत्र में साफ सफाई के बाद भी कचरा फैलाने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 

         इसके साथ ही नागरिकों द्वारा स्वच्छता, अवैध निर्माण, पेयजल समस्या, आवास योजना में आवास दिलाने सहित अन्य समस्याओं को लेकर आवेदन दिए जिनके तत्काल निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। जनसुनवाई में लगभग 50 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए। जनसुनवाई के दौरान उपायुक्त श्री जगदीश अरोरा, नोडल अधिकारी एवं उपायुक्त डा अतिबल ंिसह यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


अनेक हितग्राहियों को मिले आवास के पटटे

          नगर निगम में आज जनसुनवाई के दौरान राजीव आवास योजना के पात्र 4 हितग्राहियों श्री दिलीप सिंह पुत्र रामअवतार सिंह गोसपुरा नम्बर 1 को शर्मा फार्म 1 में, श्री श्रीमती प्रीति मौर्य पत्नी श्री कोमल सिंह मौर्य भीमनगर थाटीपुर को महलगांव, श्री ओमप्रकाश पथौरिया पुत्र श्री पीएल पथौरिया कुटियाना मोहल्ला ग्वालियर को महलगांव, श्री अजय शर्मा पुत्र श्री अशोक शर्मा इंद्रानगर चार शहर का नाका हजीरा को शर्मा फार्म नम्बर 2 पर आवास के पटटे प्रदान किए।

 सूचना क्र./219

कोई टिप्पणी नहीं