Header Ads

test

युवा पीढ़ी अमर शहीद सेनानियों का स्मरण कर उनसे प्रेरणा ले - डाॅ. मिश्र


गृह मंत्री ने दतिया में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम का किया शुभारंभ

दतिया, 12 मार्च  2021


 देश की आजादी के 75 वर्ष को समारोह पूर्वक मनाये जाने हेतु आजादी के अमृत महोत्सव अभियान प्रदेश के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग के मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र की उपस्थिति में वृन्दावनधाम दतिया में शुक्रवार को कार्यक्रम आयोजित हुआ। डाॅ. मिश्र ने कार्यक्रम का शुभारंभ कन्या पूजन से कर देश को आजादी दिलाने वाले अमर शहीदों के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि दी।

डाॅ. मिश्र ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि देश को आजादी दिलाने वाले अमर वीर शहीदों को आने वाली पीढ़ी भूले नहीं बल्कि उनके दिए गए बलिदान को याद रख सके इसके लिए पूरे देश में आजदी के 75 वर्ष को अमृत महोत्सव अभियान के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश को आजादी दिलाने में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, सरदार वल्लभ भाई पटेल, लोक मान्य तिल्क, अमर शहीद तात्या टोपे, राम मनोहर लोहिया जैसे अनेकों क्रांतिकारियों ने बलिदान दिया। आज आवश्यकता है इन अमर शहीद सेनानियों का स्मरण कर भावी पीढ़ी इन अमर शहीदों से प्रेरणा ले।

डाॅ. मिश्र ने कहा कि अमर शहीदों की याद में आज शाम 5 बजे नगर के शहीद स्थल पर लोगों द्वारा एकत्रित होकर दीपक एवं मोमबत्ती प्रज्वलित कर अमीर शहीदों को श्रृद्धांजलि दी जायेगी। जसमें अधिक से अधिक लोग भाग  

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा 12 मार्च को दांड़ी यात्रा शुरू की गई थी। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश की आजादी के 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाये जाने का निर्णय लिया गया है। इसीक्रम में 12 मार्च को आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने दूरदर्शन से नागरिकों को संबोधित किया। प्रसारित कार्यक्रम का मंत्री सहित उपस्थितजनों ने भी सुना एवं देखा। मध्यप्रदेश शासन द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम पूरे प्रदेश में आयोजित किए जा रहे है।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अनिल चाॅदिल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अतेन्द्र सिंह गुर्जर सहित अधिकारी व जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं