Header Ads

test

अधिकारी निदान केन्द्र से प्राप्त होने वाले आवेदनों केा पूरी गंभीरता के साथ निराकरण

 


कलेक्टर श्री कुमार ने अधिकारियों को दिए निर्देश

दतिया, 02 मार्च  2021

कलेक्टर श्री संजय कुमार ने समय सीमा के पत्रों की विभागवार समीक्षा करते हुए सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में जन सामान्य की समस्याओं के निराकरण हेतु शुरू किए गए निदान केन्द्र में संबंधित विभाग प्राप्त होने वाले आवेदकेां की समस्या केा पूरी गंभरीता से ले और इन आवेदनों को निराकरण समय सीमा में किया जाना सुनिश्चित भी करें।

कलेक्टर श्री कुमार ने उक्ताशय के निर्देश मंगलवार को न्यू कलेक्ट्रेट में आयोजित समय सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक  में जिला अधिकारियों केा दिए।

कलेक्टर श्री कुमार ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि एल-वन स्तर की समस्याएं एल-वन स्तर के अधिकारी निराकरण की कार्यवाही करें। उन्होंने 100 दिन एवं 300 दिन से अधिक के लंबित प्रकरणों की विभागवार समीक्षा करते हुए इन प्रकरणों के निराकरण पर भी विशेष ध्यान देने के भी निर्देश दिए। उन्होंने विधानसभा प्रश्नों की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों केा निर्देश दिए कि विधानसभा सत्र शुरू हो चुका है। विधानसभा प्रश्नों के जबाव सही समय पर भेजना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने समय सीमा के पत्रों की बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि भविष्य में बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों के विरूद्व कार्यवाही की जाएगी।

कलेक्टर ने निर्माण एवं विकास कार्यो की जांच रिपोर्ट पर असंतोष व्यक्त करते हुए जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देश दिए किए निर्माण एवं विकास कार्यो से संबंधित शिकायतों की जांच विन्दुवार विस्तृत जांच की जाए। अनियमितता पाए जाने पर दोषियों के विरूद्व कार्यवाही की जाए।

कोरोना के टीका लगाए जाने हेतु लोगों केा दें जानकारी

श्री कुमार ने कहा कि कोरोना के संक्रमण केा रोकने हेतु जिले में केारोना के टीकाकरण का द्वितीय चरण शुरू हो गया है। 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीकाकरण करने हेतु सभी जनपद पंचायतों एवं नगरीय निकायों में प्रचार रथ के माध्यम से लोगों को जानकारी प्रदाय कर टीकाकारण हेतु प्रेेरित करें और बातया जाए कोरोना का जो टीका लगाया जा रहा है वह पूर्ण रूप सुरक्षित और इसका शरीर पर कोई दुष्प्रभाव नहीं है। उन्होंने लंबित पेंशन प्रकरणों की समीक्षा करते हुए सभी जिला अधिकािरयों को निर्देश दिए कि न्यायालय में चल रहे प्ररकणों को छोड़कर शेष प्रकरणों में निराकरण की कार्यवाही सुनिश्चित करें।

कोई टिप्पणी नहीं