Header Ads

test

नाले के लिए खोदी मिट्टी सड़क पर पड़ी फिसलन बनी रहागीरों की समस्या




 ग्राम करोरा में नाला निर्माण कराकर मार्ग से मिट्टी हटाना भूले पंचायत कर्मचारी

मदन झा(डबरा)

डबरा (भितरवार)। शासन क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में लाखों-करोड़ों रूपये की स्वीकृत राशि विकास कार्यों के लिए मुहैया कराता है। जिन स्वीकृत राशि से ग्राम पंचायतों के जिम्मेदार अधिकारी सरपंच व सचिव निर्माण कार्य कराते हैं तथा ग्रामीणों को विकास के साथ-साथ अन्य सुविधायें भी उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी इनकी रहती हैं। लेकिन ग्राम पंचायतों के सरपंच, सचिव एवं रोजगार सहायक अपनी मनमानी कर शासन की राशियों में भ्रस्टाचार करने से बाज नहीं आते हैं और जिसका खामियाजा मौजूदा ग्रामीण समस्याओं से परेशान होकर चुकाते हैं।


   दरअसल, ऐसा ही एक मामला विकासखंड की ग्राम पंचायत सोताखिरिया का सामने आया है। जिसमें स्थानीय सरपंच और सचिव पंचायत के निकट सिद्ध बाबा स्थान के पास ग्राम करोरा में मनरेगा के तहत् हो रहे नाले के निर्माणकार्य में उसकी खोदी गई मिट्टी को सड़क पर डालकर भूल गए हैं जिससे विगत दिनों हुई बरसात से कीचड़ पैदा हो गया। गौरतलव है कि सड़क पर बरसात के कारण डली मिट्टी से हुई कीचड़ में फिसलन पैदा हो गई है जिसमें कई ग्रामीण लोग फिसलकर चोटिल हो गए हैं जिसके बारे में ग्रामीणों ने कई बार सरपंच और सचिव को बताया है।


 *शिकायत के बाद भी सरपंच-सचिव नहीं ले रहे सुध.....* 


  ग्राम पंचायत सोताखिरिया के ग्राम करोरा के ग्रामीणों ने दी जानकारी में बताया है कि उक्त समस्या के बारे में कई बार स्थानीय सरपंच और सचिव को बता चुके हैं लेकिन फिर भी वह इसकी सुध नहीं ले रहे हैं। तब स्थानीय ग्रामीणों को भारी समस्या से झूंझना पढ़ रहा है और सड़क पर डली नाले की मिट्टी के चिकनी होने की वजह से फिसलन हो गई हैं जिसमें कई बाइक सवार लोगों के साथ-साथ पैदल लोग फिसलकर चोटिल हुए हैं।


 *सरपंच द्वारा नाले में गंदा पानी रोकने के लगे आरोप.....* 


  दरअसल, ग्राम पंचायत सोताखिरिया के ग्राम करोरा में मनरेगा के तहत् हुए नाला निर्माणकार्य में स्थानीय सरपंच के द्वारा उक्त नाले को जगह-जगह मिट्टी, ईंट एवं बोल्डर से बंद किया गया है जिससे नाले में गंदा पानी एकत्रित हो गया और उसमें अधिक मात्रा में कीड़े एवं मच्छर पनपने से कई भयानक बीमारियों का सामना ग्रामीणों को करना पड़ रहा है ऐसे कई गंभीर आरोप ग्रामीणों के द्वारा स्थानीय सरपंच पर लगाए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं