Header Ads

test

तलघर व अवैध कॉलोनियों की समीक्षा कर निगमायुक्त ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश



ग्वालियर । 

नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा ने अवैध तलघरों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित कर संबंधित अधिकारियो को निर्देशित करते हुए कहा कि अवैध तलघरों पर प्रतिदिन कार्यवाही कर उसकी रिपोर्ट बनाकर मुझे अवगत कराएं। एक दो दिन में न्यायालय द्वारा गठित समिति तलघरों का निरीक्षण करेगी। बैठक में अपर आयुक्त श्री नरोत्तम भार्गव , श्री आर के श्रीवास्तव, श्री राजेश श्रीवास्तव, सिटी प्लानर श्री पवन सिंघल सहित संबंधित विभाग के सभी अधिकारी उपस्थित रहे।

बाल भवन में नगर निगम आयुक्त श्री वर्मा  ने बैठक लेते हुए कहा कि सभी  कर संग्रहको के संबंधित क्षेत्र में आने वाले तलघरों का निरीक्षण कर कार्यवाही की लिस्ट बनाकर सिटी प्लानर श्री पवन सिंघल को उपलब्ध कराएं। साथ ही जिन तलघरों पर कार्यवाही की जा चुकी है। उन तलघरों का मौका मुआना कर रिपोर्ट तैयार करें कि कितने पर कार्यवाही की है कितने शेष है तथा कितनो पर कार्यवाही चालू है।

इसके साथ ही अवैध कॉलोनियों की समीक्षा करते हुए निगमायुक्त श्री वर्मा ने कहा कि सभी क्षेत्राधिकारी अपने-2 क्षेत्र में घूम कर अवैध कॉलोनियों की लिस्ट बनाकर उन पर कार्यवाही कर एफआईआर दर्ज करावे। अगर कहीं भी अवैध कंस्ट्रक्शन पाया जाता है तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जावेगी। 

साथ ही सम्पतिकर की समीक्षा करते हुए कहा कि बड़े बड़े बकायदारों , बिल्डरों पर प्रतिदिन कार्यवाही की जाए। हमे लक्ष्य की पूर्ति हर हाल में करना है। इसके साथ ही सम्पति कर वसूली अभियान में तेजी लेकर आये।

कोई टिप्पणी नहीं