Header Ads

test

प्रशासन कदम उठाए, निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजो से अवैध वसूली बंद की जाए, महानगर में कोविड-19 के सेंटर बनाए जाए: डाॅ. देवेन्द्र शर्मा




ग्वालियर 14 अप्रेल। 

शहर जिला कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ देवेन्द्र शर्मा ने आज जिला प्रषासन केा लिखे पत्र में कहा कि निजी नर्सिंग होम में कोरोना मरीजो को लूटा जा रहा है। सभी टेस्टों की निर्धारित दरे के बाद भी पैथलाॅजी वाले उस दर पर टेस्ट करने को तैयार नही है, दूसरी और नर्सिंग होम संचालक मनमाने पैसे वसूल रहे है, चाहे वह बेड चार्ज हो या रूम चार्ज हो या दवाईयों का चार्ज मानमाने ढंग से किया जा रहा है, जिस इंजेक्षन की कीमत लगभग चार-पांच सौ रूपये हे उसके लिए मरीजो से पांच से छः हजार रू वसूले जा रहे हे। जो आर्थिक अपराध है।

 

शहर जिला कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ देवेन्द्र शर्मा ने जिला प्रषासन को भेजे गए पत्र में कहा कि जो कोरोना मरीज धनराषि देने में असमर्थ है तो उसका टेस्ट नही किया जा रहा है यह बड़ा ही संवेदनषील मामला है इसे संज्ञान में लेकर निजी नंर्सिग हेाम को स्पष्ट निर्देष दिए जाए कि कोरोना मरीजो के तत्काल टेस्ट किए जाए, आज कोरोना रोकने के प्रयास में भाजपा असफल सिद्ध हुई है।

 

शहर जिला कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ देवेन्द्र शर्मा ने जिला प्रषासन को भेजे गए पत्र में कहा कि भाजपा सरकार ने ग्वालियर में 8 दिन का कोरोना कफ्र्यू लगाया लेकिन तीनो विधानसभा में कोविड-19 सेंटर नही बनाया है जनहित में आवष्यक है कि रूपसिंह स्टेडियम, फूलबाग मैदान, एमएलबी काॅलेज, छत्री मैदान, हाॅकी स्टेडियम, आदि को कोविड-19 सेंटर बनाया जाए और इसमें कोरोना मरीजो को रखने की व्यवस्था की जाए और उनके इलाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नही की जाए।

 

शहर जिला कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ देवेन्द्र शर्मा ने जिला प्रषासन को भेजे गए पत्र में कहा कि मरीज पर पी.पी. किट जो कि एक बार पहनने के बाद सभी मरीजो को देखा जाता है, लेकिन प्रत्येक मरीज पर पी.पी. किट के चार्ज भी मनमाने ढंग से लगाए जा रहे हे। जिसे रोका जाए। 66 वार्डो में कम्यूनिटी हाॅल बने है उन कम्यूनिटी हाॅल में कोविड-19 सेंटर बनाए जाए और जिस वार्ड में कोरोना मरीज निकले उसे इन कम्यूनिटी हाॅल में रखा जाए, जहां उन्हें सभी स्वास्थ्य व्यवस्था दी जाएं।

कोई टिप्पणी नहीं