Header Ads

test

जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में 3 मई तक जनता कफ्र्यू बढ़ाने का हुआ निर्णय

सब्जी विक्रय की व्यवस्था अब डोर टो डोर होगी



दतिया, 25 अप्रैल  2021/ जिले में बढ़ते कोरोना के प्रकरणों को देखतेे हुए जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में सर्व सम्मति से जनता कफ्र्यू की 26 अप्रैल की अवधि को 3 मई तक बढ़ाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया।


कलेक्टर श्री संजय कुमार की अध्यक्षता में रविवार को नवीन कलेक्ट्रेट मंे आयोजित जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में विधायक श्री घनष्याम सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अमन सिंह राठौर सहित सम्मानीय सदस्यण तथा अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।


कलेक्टर श्री कुमार ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में बढ़ते कोरोना के प्रकरणों को देखते हुए कोरोना की चैन को तोड़ना है। इसके लिए 26 अप्रैल तक लागू जनता कफ्र्यू की अवधि को बढ़ाया जाना है। जिसका ग्रुप के सभी सदस्यों ने सर्व सम्मति से 3 मई तक बढ़ाने की सहमति प्रदान की। कलेक्टर ने कहा कि जिले में जनता कफ्यू के दौरान लोगों को सब्जी, दूध खरीदने में किसी प्रकार की परेषानी न हो इसके लिए घर-घर सब्जी एवं दूध विक्रय की व्यवस्था की जायेगी। लेकिन किसी भी स्थिति में लोगों को घर से बाहर खरीदने नहीं आना होगा। कलेक्टर ने कहा कि जिले में कोरोना की चैन को तोड़ने हेतु घर-घर जाकर सर्वे का कार्य भी शुरू हो गया है। जिसके तहत् लोगों में सर्दी, जुकाम, बुखार आदि के लक्षण होने पर उनका सैम्पल लेकर जांच कर उपचार की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि ऐसे वार्ड जहां संक्रमित मरीज अधिक संख्या में मिल रहे है उस क्षेत्र को जाने के रूप में फोकस कर कोरोना की चैन को तोड़ने का कार्य शुरू कर दिया गया है। जिसके शीघ्र ही परिणाम प्राप्त होंगे।

कलेक्टर श्री कुमार ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोविड केयर सेंटर बनाए गए है। इन केन्द्रों पर मरीजों को समुचित उपचार के साथ मूलभूत व्यवस्थायें भी की गई है। बैठक में सर्वश्री बलदेव राज बल्लू, अषोक दांगी बगदा, हाजी रफीक राईन, बृजेष यादव, विजय झण्ड़ा गुरू, दीपक कुमार सचदेवा, शैलेन्द्र यादव, अमित महाजन, राजू गुगौरिया, पुनीत टिलवानी, प्रषांत दांगी, कृष्णा साहनी, कपिल शर्मा आदि उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं