Header Ads

test

सरकार अपनी असफलतां न छिपांए कोरोना महामारी रोकने के लिए आॅक्सीजन, वेक्सीन, दवाईयां उपलब्ध करांए: डाॅ. देवेन्द्र शर्मा



ग्वालियर 19 अप्रेल। शहर जिला कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ देवेन्द्र शर्मा एवं ग्रामीण जिला कांग्रेस अध्यक्ष अषोक सिंह, विधायक प्रवीण पाठक, विधायक डाॅ. सतीष सिकरवार ने आज कांग्रेस भवन पर आयोजित पत्रकार वर्ता में कहा कि कोरोना की महामारी को रोकने में सरकार असफल सिद्ध हुई है, और जनमानस, व्यापारी, दुकानदार, मजदूर वर्ग को परेषानी उत्पन्न हुई है।


1. आॅक्सीजन के लिए जनमानस परेषान:- शहर जिला कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ देवेन्द्र शर्मा एवं ग्रामीण जिला कांग्रेस अध्यक्ष अषोक सिंह, विधायक प्रवीण पाठक, विधायक डाॅ. सतीष सिकरवार ने पत्रकारवार्ता में कहा कि ग्वालियर चंबल संभाग सहित पूरे प्रदेष में आॅक्सीजन की भारी कमी है, शासकीय व अषासकीय अस्पतालों में बेड फुल हो गए है, कोरोना से पीड़ित मरीजो के परिवार आॅक्सीजन के लिए दर-दर भटक रहे है, सरकार केवल बयानवाजी और बैठकें करके अपनी नाकामी को छुपा रही है।

 

2. वेक्सीन उपलब्ध नही हो रही है:- सरकार की असफलतांओ के कारण वेक्सीन इंजेक्षन उपलब्ध नही हो रहे है, जब वेक्सीन इंजेक्षन लगवाने के लिए पहंुचते है तो वेक्सीन उपलब्ध नही हो रही है वेक्सीन प्र्याप्त न होने के कारण कोरोना की महामारी बड़ रही है। सरकार केवल विज्ञापनों के माध्यम से अपनी राजनिती कर रही है। कोरोना मरीजो को लगने वाला रेडडिसीमर इजेक्षन भी उपलब्ध नही हो रहे है।


3. स्वास्थ्य सेवंाए चरमराई:- ग्वालियर चंबल संभाग सहित पूरे प्रदेष में स्वास्थ्य सेवंाए चरमरा गई है, कोरोना से पीड़ित व अन्य रोगो के मरीजों को भी स्वास्थ्य सुविंधाए उपलब्ध नही हो रही है, हर जगह हाहाकर मचा हुआ हे, इस और सरकार का कोई ध्यान नही है, यह समय गंभीर है सरकार और उनके नुमांईदो को सड़को पर आकर इस महामारी को रोकने के लिए स्वास्थ्य सेवांओ को बेहतर बनाने पर ध्यान देने की आष्यक्ता है।


4. दवांईयों का आभाव:- आज पूरे महानगर सहित प्रदेष में कोरोना महामारी के लिए उपलब्ध होने वाली दवांईयों का आभाव है मेडिकलो पर और अस्पतालांें में जब कोरोना मरीज के परिवार के सदस्य दवाईयों के लिए पहुंचते है तो एक ही जबाव मिलता है कि यह दवाई उपलब्ध नही है, कोरोना मरीजो को यह सरकार कैसे बचाएगी। जब बचेगी नही जान, तो कैसे बचेगा जहान। सरकार को तत्काल प्रभाव से मेडिकल ओर अस्पतालांें में दवाईया उपलब्ध करना चाहिए, देष के विभिन्न प्रांतो से अथवा बाहर से दवाईयां मगानी चाहिए।


5. कोरोना के आकड़ों में हेराफरी:- ग्वालियर चंबल संभाग सहित पूरे प्रदेष में कोरोना की मरीज बड़ते जा रहे है लेकिन मप्र सरकार के आकड़ों में हेराफेरी की जा रही है वास्तविक आकड़ें सच्चाई के साथ सरकार को प्रस्तुत करना चाहिए, कोरोना की महामारी रोकने ओर जनसहयोग के लिए सरकार को पहल करना चाहिए, जिन कोरोना मरीजो का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकाॅल के तहत किया जा रहा है, उनके परिवारो को भी दूर रखा जा रहा है ग्वालियर सहित प्रदेष में प्रतिदिन कोरोना महामारी से कितने नागरिको की जान गई है, इसका आकड़ा भी छिपाया जा रहा है। जनमानस, व्यापारी, दुकानदार लाॅकडाउन में अपने कर्तव्यों का पालन कर रहा है, लेकिन सरकार जनमानस को सुविधा देने की बजाए कोरोना के नाम पर भयभीत कर रही है, हालात इतने गंभीर थे तो सरकार एक साल तक क्या करती रही, अब भी समय है कि सरकार को दलगत भावना से उपर उठकर सभी को साथ लेकर कोरोना महामारी को रोकने के लिए आगे आना चाहिए, शासन स्तर पर हो रही बैठको में भी सभी दलो को शामिल करना चाहिए, जिससे इस महामारी को रोकने में सभी मिलकर साथ कर सके।


6. हर वर्ग को राषन उपलब्ध करांए, सरकार अपना दायित्व निभांए:- आज कोरोना महामारी से कोरोना कफ्र्यू के कारण गरीब वर्ग के पास खाने का राषन खत्म होता जा रहा है ओर सामन्य वर्ग के पास भी खांद्यान समाग्री समाप्ती की और है, सरकार को चाहिए कि हर वर्ग को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराएं जिससे हर वर्ग दो वक्त की रोटी चेन से खा सके।

 

पत्रकार वर्ता में शहर जिला कंाग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी राजकुमार शर्मा उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं