Header Ads

test

रेलवे का्रॅसिंग के पास तालाब में डूबने से किषोर की मौत, घंटो बाद भी नहीं मिला शव


 15 वर्षीय किषोर की मौत का जिम्मेदार कौन, पुलिस सहित रेसक्यू टीम मौके पर



डबरा:-मदन झा

नगर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम अर्रू में रेलवे का्रॅसिंग के पास शनिवार को सरकारी जमीन पर मौजूदा गहरी खाई में बने तालाब में दोपहर के समय गांव के चार बच्चे नहाने के लिए गए जिसमें एक 15 वर्षीय नाबालिक किशोरी की गहराई में जाने व पैर फिसलने से डूबकर मौत हो गई। जैसे ही घटना की जानकारी पड़ोसी गांव में लगी तो लोगों में सनसनी का माहौल बन गया तब ग्रामीण लोग घटनास्थल पर पहुंचे और तुरंत लोगों ने घटना की जानकारी देहात पुलिस थाने में दी जिसके बाद थाना प्रभारी केडी कुशवाह दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और किशोर की शिनाख्त कर शव की खोजबीन शुरू कराई है लेकिन खाई गहरी होने की वजह से कई घंटों के बाद भी मृतक किशोर के शव को पता नहीं लग पाया।

  


     प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक किशोर की शिनाख्त दिनेश बाथम पुत्र चंदन सिंह बाथम उम्र 15 वर्ष निवासी ग्राम अर्रू जो कि अपने तीन साथी करन, कमल और लवकुश के साथ रेलवे का्रॅसिंग के पास बने खाई में बने तालाब में दोपहर करीब 1 बजे नहाने गए जिसमें गहराई में जाने पर डूबकर किशोर दिनेश की मौत हो गई और खबर लिखे जाने तक मृतक के शव का कोई पता नहीं लग पाया है तलाष जारी है।

*दिनेश की मौत के बाद परिवार का चिराग बुझा....* 

 प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को तालाब में डूबकर मौत हई 15 वर्षीय दिनेश बाथम अपने परिवार में इकलौता था और दिनेश के पिता का भी देहांत पूर्व में ही हो गया था उसके परिवार में उसके दादा और मम्मी ही रहती थी मृतक दिनेश अपने बूढ़ी मां के भविष्य का चिराग था जो कि शनिवार को हादसे में बुझ गया।


 *माइनिंग अधिकारियों की मिलीभगत से ठेकेदार ने नियम विपरीत खोदी मिट्टी....* 


   विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम अर्रू में रेलवे का्रॅसिंग के पास शासन की सरकारी जमीन में विगत वर्षों पूर्व रेलवे विभाग की फाॅर्थलाइन के निर्माण कार्य के लिए ठेकेदार को टेंडर सौंपा था। जिसमें ठेकेदार द्वारा मिट्टी उपयोग में लेने के लिए परमीशन लेकर सरकारी जमीन की खुदाई कर तथा माईनिंग विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से नियम विपरीत खुदाई कर गहरी खाई बनाकर छोड़ दिया जिसमें बरसात का पानी जमा होने से तालाब बन गया। जिसमें शनिवार को एक किशोर ने अपनी जान गवा दी अब सवाल यह उठता है कि मृतक दिनेश की मौत के पीछे जिम्मेदार कौन है।


 *एसडीएम के साथ पुलिस बल मौके पर....* 

दरअसल, विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम अर्रू में रेलवे का्रॅसिंग के पास बने गहराई में तालाब में 15 वर्षीय किशोर की डूबने से मौत के बाद कई घंटों बाद भी किशोर का शव नहीं मिला तब रेसक्यू टीम को सूचना देकर बुलाया गया है और घटना स्थल पर एसडीएम प्रदीप कुमार शर्मा, थाना प्रभारी केडी कुशवाह के साथ अन्य पुलिस बल उपस्थित है।

इनका कहना....

ग्राम अर्रू में एक गहरी खाई में भरे पानी मंे डूबने से एक किशोर की मौत हुई है जिसके शव की तलाश जारी है और शव के मिलने के बाद जांच उपरांत दोषियों पर कार्यवाही की जायेगी तथा मृतक के परिजनों को सहायता राशि दिलाई जायेगी।

प्रदीप कुमार शर्मा, एसडीएम डबरा

कोई टिप्पणी नहीं