Header Ads

test

चलती ट्रेनों में यात्रियों के सामान पर हाथ साफ करने वाले बदमाश को आरपीएफ ने दबोचा

डबरा:-मदन झा



रेलवे की गतिमान ट्रेनों में बदमाश चोर यात्रियों के सामान पर अपना हाथ साफ कर चोरी की वारदातों को अंजाम देने से नहीं कतराते हैं ऐसे कई मामले आए दिन सुर्खियों में ताजे है । जो यात्री इन बदमाशों के शिकंजे में आकर अपनी चोरी की शिकायत रेलवे स्टेशनों पर उतर कर रेलवे स्टाफ को करते हैं तो वहीं कुछ लंबे रूट के यात्री बगैर शिकायत के चले जाते हैं । 


     ऐसा ही मामला गुरुवार की सुबह ट्रेन नंबर 02174 श्रीधाम एक्सप्रेस का सामने आया है जिसमें एक अधेड़ महिला ने आरपीएफ कंट्रोल रूम झांसी शिकायत करते हुए बैग से छोटा पर्स चोरी जाने का मामला दर्ज कराया है।

दरअसल मामला श्रीधाम एक्सप्रेस में सफर कर रही 57 वर्षीय महिला राज कुमारी गुप्ता निवासी ईडब्ल्यूएस 17 पटेल नगर मंडीदीप जिला रायसेन द्वारा आरपीएफ कंट्रोल रूम झांसी को सूचना दी गई पीड़िता ने पुलिस को दी सूचना में कान के टॉक्स गले की चैन मोबाइल व ₹2000 नकदी सहित बैग से छोटा पर्स चोरी होना बताया । तब डबरा आरपीएफ चौकी प्रभारी नंदलाल मीणा हमराह लखन लाल मीणा व जीआरपी चौकी प्रभारी सुल्तान सिंह यादव राजकुमार मिश्रा आरक्षण साहब सिंह गुर्जर के साथ बताए गए उक्त घटना स्थल डबरा के आसपास सूचना उठाते हुए चोरों को घेरने की प्लानिंग की वही महिला के बताए हुए लोकेशन पर पुलिस गेट क्रमांक 394 ठाकुर बाबा मंदिर के पास बनी गुमठी पर पहुंचे तो वहां छिपे अज्ञात व्यक्ति पुलिस की वर्दी को देखकर भागने लगा तब घेराबंदी कर उक्त युवक को पकड़ कर पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम मनीष शर्मा पुत्र अशोक कुमार शर्मा उम्र 35 वर्ष निवासी सन्यास आश्रम के पास जगदंबा कॉलोनी डबरा का होना बताया जिस पर तलाशी लेने पर ट्रेन मैं की गई महिला की चोरी का सामान उक्त युवक के पास पाया गया वही आरोपी युवक ने बताया कि वह झांसी से ग्वालियर के लिए श्रीधाम एक्सप्रेस में  बैठकर आया था जैसे ही  ट्रेन डबरा  फौजी तो उतर गया और चोरी किए गए सामान को ठिकाने लगाने के लिए छिपा हुआ था पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर जीआरपी थाना ग्वालियर में पेश किया गया जहां से उसे 2 अप्रैल को माननीय रेलवे न्यायालय में पेश किया जाएगा।


    उक्त कार्रवाई में आरपीएफ चौकी प्रभारी नंदलाल मीणा आरक्षक लखन लाल मीणा जीआरपी चौकी प्रभारी सुल्तान सिंह यादव आरक्षक राजकुमार मिश्रा आरक्षक साहब सिंह गुर्जर की सराहनीय भूमिका रही।

कोई टिप्पणी नहीं