Header Ads

test

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जन अभियान परिषद के वॉलेन्टियरों का किया सम्मान

 कोरोना वॉलेन्टियरों द्वारा किए जा रहे कार्यों की जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है 

ग्वालियर 22 मई 2021:-



प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं कोविड के लिये जिले के प्रभारी मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि निस्वार्थ भाव से की गई सेवा कभी खराब नहीं जाती। कोविड-19 के संक्रमण के दौर में जन अभियान परिषद के वॉलेन्टियर जो कार्य कर रहे हैं उसकी जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने शनिवार को जिला पंचायत के सभाकक्ष में जन अभियान परिषद के वॉलेन्टियरों का सम्मान एवं किट वितरण समारोह में यह बात कही। 


जन अभियान परिषद के वॉलेन्टियरों के सम्मान समारोह में जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री शांतिशरण गौतम, जन अभियान परिषद के संभागीय समन्वयक श्री सुशील बरूआ, जिला समन्वयक श्री धर्मेन्द्र कुमार दीक्षित एवं वॉलेन्टियर उपस्थित थे। 


ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने वॉलेन्टियरों से कहा कि कोविड की इस महामारी के दौर में सरकार के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक संस्थाओं और जनअभियान परिषद के वॉलेन्टियरों ने अपनी पूरी क्षमता के साथ समाज की सेवा का कार्य किया है। सभी के इस अथक प्रयासों से ही हम कोरोना के संक्रमण को कम करने में कामयाब हुए हैं। उन्होंने कहा कि अभी हमें रूकना नहीं है। कोरोना से जब तक हम अपने जिले और प्रदेश के साथ ही देश को मुक्त नहीं करा लेते तब तक पूरी ताकत के साथ इस युद्ध को हमें लड़ना होगा। 

मंत्री श्री तोमर ने सभी वॉलेन्टियरों से कहा कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमण की रोकथाम के साथ-साथ लोगों को जागृत करने का कार्य भी हमे करना होगा। संक्रमण की रोकथाम के लिये कोविड गाइडलाइन का पालन सभी लोग करें इसके लिये हमें माहौल बनाने की आवश्यकता है। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिये सभी का टीकाकरण भी आवश्यक है। टीकाकरण की महत्ता बताते हुए हमें शतप्रतिशत लोगो को टीका लगाने के लिये प्रेरित करना होगा। 

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि जन अभियान परिषद के वॉलेन्टियरों ने न केवल अस्पतालों, कोविड केयर सेंटरों में अपनी सेवाएं दी हैं बल्कि ग्रामीण क्षेत्र में भी पूरी शिद्दत के साथ वॉलेन्टियर कोरोना की रोकथाम के कार्य में लगे हुए हैं। उन्होंने सभी वॉलेन्टियरों से आह्वान किया कि वे पूरी शिद्दत के साथ अपने कार्य में लगे रहें। समाज के लिए जो कार्य किए जाते हैं उसके सार्थक परिणाम हमें भविष्य में अवश्य मिलते हैं। उनके द्वारा किए जा रहे इन कार्यों को समाज और देश भुला नहीं पायेगा। 

कार्यक्रम में जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री शांतिशरण गौतम ने भी अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण के इस दौर में ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर जिस तरह से रात-दिन कार्य कर रहे हैं उनसे हम सब लोगों को प्रेरणा लेना चाहिए। शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में जन अभियान परिषद के वॉलेन्टियर भी पूरी निष्ठा के साथ संक्रमण की रोकथाम के लिये कार्य कर रहे हैं। उनके द्वारा किए गए कायों की जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है। 

कार्यक्रम में जन अभियान परिषद के संभागीय समन्वयक श्री सुशील बरूआ एवं जिला समन्वयक श्री धर्मेन्द्र दीक्षित ने भी जन अभियान परिषद द्वारा किए जा रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में सभी वॉलेन्टियरों को किट का वितरण भी किया गया। 


कोई टिप्पणी नहीं