Header Ads

test

कोरोना से बचने के लिये शतप्रतिशत ग्रामीण कराएं टीकाकरण – सांसद श्री शेजवलकर

 कोरोना मुक्त हुईं पंचायतों के लिये जनप्रतिनिधि और ग्रामीण जन बधाई के पात्र हैं 

क्षेत्रीय सांसद श्री शेजवलकर ने भितरवार जनपद क्षेत्र की विभिन्न ग्राम पंचायतों का किया भ्रमण 



ग्वालियर 22 मई 2021:- कोविड-19 की महामारी के पश्चात टीकाकरण और कोविड नियमों का पालन करने से जो ग्राम पंचायत कोरोना मुक्त हुई हैं उनके क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्य एवं ग्रामीण जन बधाई के पात्र हैं। क्षेत्रीय सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने शनिवार को ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर ग्रामीणों से चर्चा की और शासकीय योजनाओं के तहत ग्रामीणों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। उनके साथ भाजपा के ग्रामीण जिला अध्यक्ष श्री कौशल शर्मा एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री किशोर कान्याल एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। 


क्षेत्रीय सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कहा है कि कोरोना से डरने की नहीं बल्कि सावधानी की आवश्यकता है। कोविड गाइडलाइन का पालन अगर अच्छे से किया जाए तो संक्रमण होने की संभावनायें बहुत ही कम रहती हैं। उन्होंने कहा कि जिन गाँवों में कोरोना के मरीज निकले थे वहाँ टीकाकरण और कोविड गाइडलाइन का पालन करने से कोरोना मुक्त गाँव भी हुए हैं। 


श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने ग्रामीणों से कहा कि कोरोना से पूरी तरह मुक्ति के लिये ही सरकार द्वारा किल कोरोना-3 अभियान का क्रियान्वयन किया जा रहा है। अभियान के माध्यम से घर-घर सर्वेक्षण कर जो भी व्यक्ति संक्रमित हैं उनका उचित उपचार किया जा रहा है। ग्रामीणों को भी कोरोना से बचने के लिये पूरी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना से बचने का सबसे सशक्त माध्यम टीकाकरण है। सभी गाँवों में शतप्रतिशत लोग कोरोना के दोनों टीके अवश्य लगाएं। इसके लग जाने से ही कोविड होने की संभावनायें बहुत कम हो जाती हैं। 

क्षेत्रीय सांसद श्री शेजवलकर ने ग्राम पंचायत बडेराभारस पहुँचकर ग्रामीणों से चर्चा की तथा गाँव में स्वेच्छा से कराए जा रहे वैक्सीनेशन पर प्रसन्नता व्यक्त की। इसके साथ ही ग्रामीणों की जागरूकता से ग्राम पंचायत कोरोना मुक्त हुई है, इसके लिये उन्हें बधाई भी दी। सांसद श्री शेजवलकर ने गाँव में नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम के तहत दो लोगों को खाद्यान्न का वितरण भी किया। इसके साथ ही बड़ेराभारस ग्राम पंचायत में निर्मित की गई गौशाला के निर्माण कार्य पर भी प्रसन्नता व्यक्त की। 

क्षेत्रीय सांसद इसके पश्चात ग्राम पंचायत अमरौल पहुँचे और किल कोरोना अभियान के दल में शामिल स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से चर्चा की। उन्होंने दल के सदस्यों से यह भी कहा कि सर्वेक्षण के दौरान ग्रामीणो को टीकाकरण व घर से निकलते समय मास्क का उपयोग अनिवार्यत: करने की सलाह भी दें। इसके साथ ही ग्राम अमरौल में टीकाकरण के लिये विशेष प्रयास करने और कैम्प लगाने की बात भी कही। उन्होंने ग्राम सिकरौदा, ग्राम बड़की सराय तथा ग्राम पंचायत कहौआ और ग्राम पंचायत एराया में भी पहुँचकर ग्रामीणों से चर्चा की। सांसद श्री शेजवलकर ने भ्रमण के दौरान सभी को कोरोना से बचने हेतु आवश्यक सावधानी बरतने की बात कही। 

भ्रमण के दौरान उनके साथ अनुविभागीय अधिकारी राजस्व भितरवार, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. विजय दुबे, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत भितरवार, तहसीलदार व परियोजना अधिकारी उपस्थित थे। 

जिला पंचायत के नव निर्मित भवन का अवलोकन 

क्षेत्रीय सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने कलेक्ट्रेट के पीछे निर्मित किए जा रहे जिला पंचायत के नए भवन का भी अवलोकन किया। यह भवन जिला पंचायत द्वारा 2 करोड़ 75 लाख रूपए की लागत से निर्मित किया जा रहा है। सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि भवन के निर्माण का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाए। इसके साथ ही भवन के आसपास हरियाली भी हो, इसका भी प्रबंध किया जाए। 

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री किशोर कान्याल ने बताया कि भवन के निर्माण की स्वीकृति के पश्चात निर्माण कार्य में विलम्ब हुआ है लेकिन कोरोना काल में भी कार्य को तेजी से पूर्ण किया जा रहा है। उन्होंने सांसद श्री शेजवलकर से सांसद निधि से भवन निर्माण की अन्य व्यवस्थाओं के लिये सहयोग करने की मांग भी की। सांसद श्री शेजवलकर ने सांसद निधि से सहयोग देने की स्वीकृति भी प्रदान की। 


कोई टिप्पणी नहीं