Header Ads

test

थाना माधौगंज व पनिहार क्षेत्र में हुई हत्या की घटना में फरार दस हजार रूपये के ईनामी शातिर हिस्ट्रीशीटर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ ग्वालियर शहर के विभिन्न थानों में दो दर्जन से अधिक हत्या, हत्या का प्रयास, लूट व नकबजनी जैसे जघन्य अपराध पंजीबद्ध



ग्वालियर 02.06.2021

 पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी, को दिनांक 02.06.21


को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना पनिहार व माधौगंज में दिनांक 14 एवं 17 अप्रैल 2021 को हुई हत्या की बारदात का आरोपी कुख्यात हिस्ट्रीशीटर थाना कम्पू क्षेत्रान्तर्गत खजांची बाबा की दरगाह के पीछे देखा गया है जो हथियारबंद होकर किसी गंभीर बारादात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा है। मुखबिर की सूचना पर अति पुलिस अधीक्षक ग्वालियर (शहर पश्चिम / काईम) श्री सत्येन्द्र सिंह तोमर तथा डीएसपी अपराध श्री रत्नेश तोमर एवं श्री विजय भदौरिया को थाना बल व काईम ब्रांच की टीमें बनाकर उक्त आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया।


वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में डीएसपी क्राईम श्री विजय भदौरिया के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए काईम ब्रांच व थाना पनिहार पुलिस की टीमों द्वारा मुखबिर के बताये स्थान की घेराबंदी की गई घेराबंदी के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति ने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया, जिसे पुलिस टीमों द्वारा घेराबंदी कर धरदबोचा। पकड़े गये संदिग्ध व्यक्ति की तलाशी लेने पर उसकी कमर में से एक 315 बोर का कट्टा मय दो जिंदा राउण्ड के बरामद किये गये। पुलिस पूछताछ में पकड़े गये बदमाश द्वारा थाना पनिहार में दिनांक 14.04.2021 को एवं थाना माधौगंज में दिनांक 17.04.2021 को हत्या की बारदात करना कबूल किया। पकड़े गये आरोपी के खिलाफ ग्वालियर शहर के विभिन्न थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट व नकबजनी जैसे जघन्य दो दर्जन से अधिक अपराध पंजीबद्ध है। गिरफ्तार आरोपी थाना कम्पू का कुख्यात बदमाश है जो थाना कप्पू का हिस्ट्रीशीटर है।


उक्त आरोपी की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा 10 हजार रूपये का ईनाम घोषित किया था।


ज्ञात हो कि दिनांक 14.04.2021 को थाना पनिहार क्षेत्रान्तर्गत शालूपुरा में मामूली विवाद के चलते एक युवक की हत्या कर दी गई थी। उक्त घटना पर से थाना पनिहार में अप०क्र० 58 / 2021 धारा 302: 294 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया जाकर पुलिस टीम बनाकर हत्याकाण्ड में शामिल आरोपी की तलाश की जा रही थी आरोपी के द्वारा अपने तीन अन्य साथियों सहित थाना माधौगंज क्षेत्र स्थित गुढा तलैया में दिव्यांग व्यक्ति की उसके घर के सामने रंगदारी के चलते हत्या कर दी थी। जिस पर से थाना माधौगंज में अप 180/ 2021 धारा 302, 329,34 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में  लिया जाकर फरार आरोपियों की तलाश की जा रही थी।

सराहनीय भूमिका:- उक्त हत्याकाण्ड के आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी काम ब्रांच उपनिरीक्षक पप्पू यादव, सउनि राजीव सोलंकी, गुलशन सोनकर, आर मनोज एस. अरुण शर्मा, रामवीर सिंह, रूपेश शर्मा, महेन्द्र सिंह, थाना पनिहार से थाना प्रभारी प्रवीण शर्मा, सउनि मनोज शर्मा, आर रविन्द्र जाट एवं रूपेन्द्र शर्मा की सराहनीय भूमिका रही।

कोई टिप्पणी नहीं