Header Ads

test

पुरानी अवैध कॉलोनियों की बिजली समस्या का त्वरित निराकरण करें – श्री भारत सिंह कुशवाह

 विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को दिए निर्देश 


ग्वालियर 14 जून 2021:-



उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा है कि शहर के वार्ड क्र.-61 से 66 में स्थित पुरानी अवैध कॉलोनियों के रहवासियों की बिजली संबंधी समस्या का त्वरित निराकरण करें। इन बस्तियों की विद्युत व्यवस्था भी सुचारू रहना चाहिए। श्री कुशवाह बीते रोज विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों की बैठक में बिजली संबंधी समस्याओं के निराकरण की समीक्षा कर रहे थे। 

राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने निर्देश दिए कि खुरैरी सब स्टेशन विद्युत उपकेन्द्र को जल्द से जल्द अपग्रेड कराएं। साथ ही जले एवं फुके हुए ट्रांसफार्मर बदलने में कदापि देरी न हो। उन्होंने कहा कि संबंधित बस्तियों के विद्युत लोड को ध्यान में रखकर पर्याप्त क्षमता के ट्रांसफार्मर ही स्थापित किए जाएं जिससे विद्युत आपूर्ति सुचारू बनी रहे। बरसात से पूर्व बिजली लाईनों की मरम्मत कराने के निर्देश भी उन्होंने बैठक में दिए। 

इस अवसर पर राज्यमंत्री श्री कुशवाह ने ग्राम चकगुंधारा में नया विद्युत उप केन्द्र स्थापित करने पर भी बल दिया। साथ ही चकगुंधारा सहित गुंधारा, बेनीपुरा व जिगनिया आदि गाँव में 11 केव्ही की बिजली लाईन डालने के निर्देश भी दिए। 

बैठक में अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कंपनी श्री सुनील खरे सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे। 


कोई टिप्पणी नहीं