Header Ads

test

वैक्सीनेशन महाअभियान का हुआ शुभारंभ, जिले वासियों ने वैक्सीनेशन के प्रति दिखाया उत्साह

शिवपुरी, 21 जून 2020:-




 पूरे प्रदेश में 21 जून योग दिवस के अवसर पर वैक्सीनेशन महाअभियान का शुभारंभ किया गया। शिवपुरी जिले में भी इस अभियान का शुभारंभ हुआ। वैक्सीनेशन महाअभियान 21 जून से लेकर 30 जून तक चलाया जाएगा। शिवपुरी जिले में इस महाअभियान के दौरान 1.02 लाख लोगों को टीका लगाया जाना है।

 जिला प्रशासन द्वारा वैक्सीनेशन अभियान के लिए सभी तैयारियां की गई और एक उत्सव के रूप में वैक्सीनेशन अभियान शुरू हुआ। जिलेवासियों ने भी वैक्सीनेशन के प्रति उत्साह दिखाया। 18 वर्ष से 44 वर्ष के युवाओं में खास उत्साह देखने को मिला। चाहे वृद्धजन हो या दिव्यांगजन सभी ने रुचि लेते हुए वैक्सीन लगवाई।


कोविड से सुरक्षा के लिए  वैक्सीन ही एक उपाय है। इस संदेश के साथ प्रचार-प्रसार भी किया गया और लोगों को जागरूक किया गया कि वह अपने नजदीकी वैक्सीनेशन केंद्र पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाए। वैक्सीनेशन स्थलों पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बीएलओ सुपरवाइजर की ड्यूटी लगाई गई इसके अलावा सेक्टर और जोनल अधिकारी द्वारा निगरानी की गई।

वैक्सीनेशन केंद्रों पर प्रेरक के रूप में जनप्रतिनिधि, समाजसेवी और अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोगों ने भी भागीदारी की और अपने क्षेत्र के लोगों को प्रेरित किया, ताकि सभी केंद्र पर पहुंचे और वैक्सीन लगवाएं।

कोई टिप्पणी नहीं