Header Ads

test

ग्वालियर पुलिस के अनुरोध पर ऑक्सीजन सिलेण्डर उपलब्ध कराने वाले व्यवसायियों को एसपी ग्वालियर ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

 ग्वालियर 05.06.2021:-



 ग्वालियर जिले में कोविड 19 महामारी की दूसरी सहर के दौरान दिनांक 23 (04.2021 की रात्रि ग्वालियर शहर के अस्पतालों में भर्ती मरीजों को उपचार के दौरान अचानक ऑक्सीजन की कुछ कमी परिलक्षित हुई थी। ऐसी स्थिति में पुलिस अक्षिक ग्वालियर श्री अमित सांधी,भापूसे की पहल पर ग्वालियर जिले में संचालित बेल्डर्स, कार एजेंसी / ऑटोमोबाइल एजेंसी, इंडस्ट्री, लघु व्यवसायी तथा व्यवसायियों द्वारा ग्वालियर पुलिस के अनुरोध पर अपनी दुकान व संस्थान से लगभग 300 ऑक्सीजन सिलेण्डर अस्पताल में उपचार हेतु मर्ती मरीजों के लिये पुलिस को स्वेच्छा से उपलब्ध कराये थे।



 आज दिनांक 05:06.2021 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा प्रथम चरण में कुछ लघु व्यवसायी, वेल्डर्स, ऑटोमोबाइल एजेंसी, इंडस्ट्री तथा व्यवसायियों को अपने कार्यालय सभागार में आमंत्रित कर उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर अति0 पुलिस अधीक्षक शहर दक्षिण श्रीमती हितिका वासल, मापुसे, अति पुलिस अधीक्षक शहर पश्चिम श्री सत्येन्द्र सिंह तोमर, सीएसपी मुरार श्री आर. एन. पचौरी तथा पुलिस के अधिकारी व कर्मचारियों के साथ वेल्डर्स, ऑटोमोबाइल एजेंसी तथा व्यवसायीगण उपस्थित रहे। 



पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने ऐसी विषम परिस्थिति में पुलिस का सहयोग करने के लिये वेल्डर्स, कार एजेंसी / ऑटोमोबाइल एजेंसी, इंडस्ट्री, लघु व्यवसायी तथा व्यवसायियों का ग्वालियर पुलिस की ओर से आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर एसपी ग्वालियर ने ऐसे लघु व्यवसायियों को विशेष धन्यवाद दिया है जिन्होंने अपनी दुकान में मौजूद एक ही ऑक्सीजन सिलेण्डर को लोगों की जान बचाने के लिये पुलिस को स्वेच्छा से दे दिया। ग्वालियर के व्यवसायियों द्वारा सैकड़ों की संख्या में ऑक्सीजन सिलेण्डर पुलिस के अनुरोध पर उपलब्ध कराये गये थे। जिन्हें पुलिस द्वारा रातभर जागकर छोटे-बड़े अस्पतालों और निजी स्तर पर लोगों को मुहैया कराकर सासों पर बने संकट को कुछ हद तक दूर करने का प्रयास किया गया, जिससे सैकड़ों लोगों जीवनरक्षा की जा सकी। 


आज सम्मानित किये गये लोगों में गुलाब खान, केशव गुर्जर बंटी कुशवाह, विद्याराम पेंटर, मुकेश अग्रवाल, तपन गुप्ता, ध्यानेन्द्र सिंह मनीष राजपूत विजय गोविल, रमेश गोस्वामी हैं। ग्वालियर पुलिस द्वारा जिन व्यवसायियों से ऑक्सीजन सिलेण्डर प्राप्त किये गये थे, उन्हे भरवाकर सधन्यवाद संबंधित को वापस करवा दिया गया है।



दिनांक 23.04.2021 की रात्रि ग्वालियर शहर के अस्पतालों में भर्ती मरीजों को ऑक्सीजन की कमी के चलते आ रही परेशानी को देखते हुए पुलिस व प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्वयं रात भर मौजूद रहकर मोर्चा समाला था। सभी थाना प्रभारियों ने अपने-अपने थाना क्षेत्र में स्थित इंडस्ट्री ऑटो मोबाइल, वल्डिंग की दुकानों तथा व्यवसायियों से संपर्क कर उनके पास मौजूद ऑक्सीजन सिलेण्डर को अपने नजदीकी अस्पताल में पहुंचा था। 


इस कार्य में पुलिस व प्रशासन के समस्त अधिकारियों ने एक जुटता का परिचय देते हुए आवश्यकता के आधार पर ऑक्सीजन सिलेण्डर्स को अस्पतालों तक पहुंचाया गया। कोराना सक्रमण के दौर में ग्वालियर पुलिस फट लाईन बॉरियर्स के रूप में काम करते हुए लोगों की मददगार भी साबित हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं