Header Ads

test

वाल्मीकि समाज से अन्य समाजो को प्रेरणा लेना चाहिए - गृह मंत्री डाॅ. मिश्र

गृह मंत्री ने नगर पालिका के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का किया सम्मान

दतिया 11 जुलाई 2021:-



मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि एवं विधायी विभाग के मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि वाल्मीकि समाज जो कार्य कर रहा है वह कार्य अन्य समाज नहीं कर सकता है। वाल्मीकि समाज जो कार्य करता है उस कार्य से वह पीछे भी नहीं हटता है। अन्य समाजों को बाल्मिकी समाज से प्रेरणा लेने की आवश्यकता है।

गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र रविवार को गहोई वाटिका में कोविड-19 में सेवायें देने वाले नगर पालिका के अधिकारी एवं कर्मचारियों के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। गृह मंत्री ने कार्यक्रम में 44 अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शाॅल, श्रीफल एवं पुष्पहार से सम्मान किया।

गृह मंत्री ने सम्मान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड काल के दौरान स्वास्थ्य, पुलिस विभाग के साथ सफाई कर्मचारियों ने अपनी जान की परवाह किए बिना फ्रंट लाईन पर रहकर लोगों की चिन्ता कर उनकी सेवा कर जो अपना फर्ज निभाया है वह उस सम्मान के हकदार है आज हम इन्हें सम्मानित करते हुए अपने आप को गौरवान्ति महसूस कर रहे है। उन्होंने कहा कि हमारे वाल्मीकि समाज का व्यक्ति आत्म संतोषी प्रवृत्ति का होता है। इस समाज की अति महत्वकाक्षायें नहीं होती है। उनके पास में जो होता है उसी से संतुष्ट होकर अपना जीवन जीते है और सबसे ज्यादा परिश्रम भी करते है।

गृह मंत्री ने कहा कि वाल्मीकि समाज के लोग सूर्य उदय से पहले उठकर अपना कार्य शुरू कर देते है। इनके इस कार्य से शरीर में रोगों से लड़ने की (इम्यूनिटी पावर) क्षमता में वृद्धि होती है। इसी का परिणाम है कि कोरोना काल में इस समाज के लोग बहुत कम संक्रमित हुए। डाॅ. मिश्र ने कहा कि पंड़ित दीन दयाल उपाध्याय जी का सपना था कि समाज के अंतिम पंक्ति पर रहने वाले वाले हमारे कमजोर समाज का पहले विकास एवं उद्धार हो इसी को लेकर केन्द्र एवं हमारी राज्य सरकार काम रही है। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कुंभ मेले की शुरूआत भी वाल्मीकि समाज के लोगांे के चरणों को धोकर शुरूआत की।  

कार्यक्रम को श्री दिलीप वाल्मीकि ने संबोधित करते कहा कि गृह मंत्री के प्रयासों से सफाई कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि हुई। उन्होंने गृह मंत्री की प्रेरणा से नगर पालिका के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के आयोजित सम्मान समारोह के प्रति आभार भी व्यक्त किया। कार्यक्रम के शुरू में श्री संतोष कटारे ने स्वागत भाषण देते हुए बताया कि सम्मान समारोह के दौरान 44 नगर पालिका के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का सम्मान किया जा रहा है। कार्यक्रम को श्री अनुराग शर्मा ने संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन श्री जगत शर्मा ने किया।

इनका हुआ सम्मान

गृह मंत्री डाॅ. मिश्र ने नगर पालिका के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सम्मान समारोह में सर्वश्री रहीस कुरैशी, पुष्पेन्द्र परमार, चंदन अहिरवार, सत्योम, विक्रम, लखन, रंजीत बरिया, रामसेवक बाल्मीक, पंकज, राकेश, रामकुमार, संजय, मयूर, मुकेश, विशाल, सागर, राजेन्द्र, रतन, रोहित, सचिन, शिवम, चंदन बाल्मीक, शिवम, विशाल, रवि, रवि, धर्मेन्द्र, दुर्गेश, संजू, अतुल, अंकित तिवारी, विक्की, सनुील, आकाश, ललित, विक्की, शोभाराम, सुनील, श्रीमती गुड्डी, श्रीमती मिथलेश, श्रीमती अर्चना, मनीष तिवारी को सम्मानित किया।

इस अवसर पर पूर्व विधायक डाॅ. आशाराम, पूर्व विधायक श्री प्रदीप अग्रवाल सर्वश्री प्रशांत ढेंगुला, योगेश सक्सैना, गिन्नी राजा, डाॅ. महेन्द्र चऊदा, श्यामपाल सिंह परमार, रामबहादुर, गुर्जर, अतुल भूरे चैधरी, बल्ले रावत, दीपू सोनी, गोविन्द ज्ञानानी, श्रीमती माला लख्खा टिलवानी, सेवाराम शर्मा आदि  उपस्थित थे।


कोई टिप्पणी नहीं