Header Ads

test

मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव में 'आप' की एंट्री, 232 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

ग्वालियर:-


 आम आदमी पार्टी एमपी के सभी नगरीय निकाय चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारेगी. मध्य प्रदेश में पहली बार नगरीय निकाय चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी ने अपने वार्ड प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. प्रदेश में पार्षद पद के लिए 232 उम्मीदवारों का नाम सूची में है. चुनाव को लेकर कुछ कमेटियों का गठन भी किया गया है. इसमें कैम्पेन कमेटी की कमान प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह को सौंपी गई है. मेनिफेस्टो कमेटी का भी गठन किया गया है.


कई उम्मीदवारों ने पेश की थी दावेदारी: सूची को जारी करते हुए पार्टी के अध्यक्ष पंकज सिंह ने कहा कि, प्रदेश के नगरीय निकायों की समस्यों को शामिल किया जाएगा. हजारों उम्मीदवारों ने दावेदारी पेश की थी. इसमें तीन व्यक्तियों की छानबीन कमेटी बनाई गई थी. इस कमेटी ने योग्य उम्मीदवार का फैसला किया है. गुजरात में हुए अरविंद केजरीवाल के रोड शो के बाद पूरे देश में आम आदमी की लहर है. कांग्रेस और भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि, ये कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं. प्रदेश की जनता अब बदलाव चाहती है. जनता आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को समर्थन देगी.



जल्द जारी होगी दूसरी सूची: पार्टी ईमानदार देशभक्त और इंसानियत से इत्तफाक रखने वाले लोगों को नगरीय निकाय चुनाव में अपना प्रत्याशी बना रही है. प्रत्याशियों का चयन सर्वे के आधार पर निष्पक्ष तरीके से किया जा रहा है. जल्द ही पार्टी वार्ड प्रत्याशियों की दूसरी सूची के साथ महापौर प्रत्याशियों की भी सूची जारी करेगी. जल्द ही वचन पत्र भी जारी कर दिया जाएगा. प्रदेश में अभी तक भाजपा और कांग्रेस दो ही पार्टियां चुनाव लड़ती थीं, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी भी इस चुनाव में सक्रिय हो गई है. आने वाले समय में मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन कैसा रहता है यह देखना दिलचस्प होगा।

कोई टिप्पणी नहीं