Header Ads

test

ग्राहकों की सुरक्षा को दृष्टिगत्‌ रखते हुए सभी ATM बूथ पर सुरक्षा संबंधी पुख्ता व्यवस्था सुनिश्‍चित की जाए ः MPCCI

क्षेत्रीय प्रबंधक, भारतीय स्टेट बैंक सहित सभी बैंक प्रमुखों को लिखे पत्र



ग्वालियर, 15 सितम्बर । भारतीय स्टेट बैंक की रोशनी घर मार्ग (इंदरगंज) पर स्थित ATM बूथ में गत्‌ दिवस शहर के एक डॉक्टर के सिर पर उनके घुसते ही एक लोहे की भारी रोड गिरने की घटना होने पर चेम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा दुःख प्रकट करते हुए, भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक सहित ग्वालियर में स्थापित सभी बैंकों के प्रमुखों को पत्र लिखकर माँग की है कि ग्राहकों की सुरक्षा को सर्वोपरी रखते हुए सभी ATM बूथ पर सुरक्षा संबंधी पुख्ता इंतजाम किए जाएँ ।


अध्यक्ष-विजय गोयल, संयुक्त अध्यक्ष-प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष-पारस जैन, मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव-ब्रजेश गोयल एवं कोषाध्यक्ष-वसंत अग्रवाल ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में अवगत कराया है कि ATM बूथ पर ग्राहकों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं होने से गत्‌ दिवस शहर में एक डॉक्टर के साथ अनहोनी होने से बच गई क्योंकि अच्छी बात यह थी कि उस समय उक्त डॉक्टर साहब अपने सिर पर हेलमेट पहने हुए थे, बरना घटना के दौरान उनकी जान भी जा सकती थी ।


पदाधिकारियों द्वारा प्रेषित किए गए पत्र में उल्लेख किया गया है कि SBI देश में बैंकिंग क्षेत्र में सबसे बड़ी बैंक है और इसे यह दर्जा ग्राहकों की बड़ी संख्या के कारण ही प्राप्त हुआ है, परन्तु बैंक द्वारा अपने ग्राहकों की सुरक्षा को ही प्राथमिकता नहीं दी जा रही है, ऐसा इस घटना से प्रतीत होता है । इस प्रकार की घटनाओं से बैंक की लोकप्रियता एवं उसकी साख पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ना स्वभाविक है ।

MPCCI ने सभी बैंक प्रमुखों से माँग की है कि ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह आवश्‍यक है कि बैंक की शहर में स्थित सभी ATM  बूथ को सुरक्षा की दृष्टि से एक अभियान चलाकर, वहाँ पर सुरक्षा के सभी बंदोबस्त पुख्ता किए जाएँ क्योंकि अब त्यौहारों का सीजन आ रहा है और सभी लोग अब कोविड के बाद त्यौहारों को काफी उत्साह के साथ मनाएँगे और इस हेतु ATM बूथ पर ग्राहकों को जाना स्वभाविक रूप से रहेगा ही । इसलिए किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए यह जरूरी है कि रोशनी घर मार्ग पर स्थित बूथ की घटना से सबक लिया जाए । साथ ही, उक्त घटना की उच्च स्तरीय जाँच भी कराई जाए और जो भी इसके लिए दोषी है, उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही भी सुनिश्‍चित की जाए ।


कोई टिप्पणी नहीं