Header Ads

test

मिलाद-उन-नबी को लेकर पुलिस कन्ट्रोल रूम में शांति समिति की बैठक

कानून व्यवस्था बनाए रखते हुए शांति, सदभाव एवं भाईचारे के साथ निकाले मिलाद-उन- नबी के अवसर पर जुलूस: एसपी ग्वालियर

ग्वालियर 27.09.2023 :-


आज दिनांक 27.09.2023 को पुलिस कंट्रोल रूम सभागार में पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री राजेश सिंह चंदेल,भापुसे की अध्यक्षता में ईद मिलाद-उन- नबी त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में अति. पुलिस अधीक्षक शहर(मध्य/यातायात/अपराध) श्री ऋषिकेश मीना,भापुसे, अति. पुलिस अधीक्षक शहर(पश्चिम) श्री गजेन्द्र सिंह वर्धमान, अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री निरंजन शर्मा, सीएसपी लश्कर षियाज़ के.एम.,भापुसे एवं शहर काजी अब्दुल अजीज बारसी सहित ईद मिलाद-उन-नवी त्यौहार समिति के पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।


शांति समिति की बैठक में पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने उपस्थित आयोजकों से कहा कि वह ऐसा कोई कार्य न करें जिससे ग्वालियर जिले में अमन-चैन व शांति व्यवस्था भंग हो। इस अवसर पर उन्होंने समिति के सदस्यों से कहा कि ईद मिलाद-उन-नबी त्यौहार के अवसर पर आयोजक बगैर अनुमति के कोई भी कार्यक्रम आयोजित न करें और जुलूस के दौरान साउण्ड सिस्टम इतनी तेज आवाज में न बजाए जिससे आम लोगों को असुविधा हो। सभी अपने त्यौहार को आपसी भाईचारे से मनाएं। इस अवसर पर एसपी ग्वालियर ने कहा कि किसी भी समाज में शांति व्यवस्था जरूरी है और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस व प्रशासन अकेले कुछ नही कर सकता है इसके लिए जनभागीदारी होनी चाहिए।

अति. पलिस अधीक्षक शहर(मध्य/यातायात/अपराध) श्री ऋषिकेश मीना,भापुसे ने बैठक में आयोजकों से कहा कि जुलूस के दौरान तेज आवाज में डीजे न बजाएं, लाउड स्पीकर आदि की समय सीमा का विशेष ध्यान रखें। जुलूस के दौरान किसी भी प्रकार के धार्मिक व भड़काऊ भाषण नही दिए जाएंगे। जुलूस आयोजक समिति के लोग वालंटियर तैयार करेंगे जो जुलूस के दौरान व्यवस्था बनाए रखेंगे और जुलूस के मार्ग में पड़ने वाले गणेश जी के पण्डालों की भी सुरक्षा का ध्यान रखेंगे। जुलूस के दौरान हथियार व डण्डे लेकर कोई जुलूस में नही चलेगा केवल झण्डे में डण्डा लगाया जा सकता है और कोई भी व्यक्ति जुलूस के दौरान स्टंट नही करेगा। बैठक में उन्होने आयोजकों से कहा कि आप सभी सामाजिक समरसता का पालन करते हुए शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार मनाएं।

बैठक में शहर काज़ी ने कहा कि गंगा-जमुना तहजीब के प्रतीक ग्वालियर शहर में सर्वधर्म सद्भाव की अनूठी मिसाल कायम है। किसी भी त्यौहार में हम सभी पुलिस व प्रशासन का हमेशा पूर्ण सहयोग करते हुए आपसी भाई चारा बनाएं रखते हुए त्यौहार मनाते हैं। इस अवसर पर उन्होने कहा कि ईद मिलाद-उन-नवी त्यौहार के अवसर निकाले जाने वाले जुलूस के दौरान ऐसा कोई कार्य न करें जिससे अन्य वर्ग के लोगों को ठेस पहुंचे। त्यौहार को शांति, सौहार्द व भाई चारे के साथ मनाया जाए।

शांति समिति की बैठक में तय किया गया कि दिनांक 28.09.2023 को ईद मिलाद-उन-नवी त्यौहार के अवसर पर प्रातः 09 बजे से जुलूस विभिन्न क्षेत्रों से आकर महाराज बाड़ा होते हुए मोती मस्जिद फूलबाग पर समाप्त होंगे, सभी जुलूस दोपहर 02 बजे तक मोती मस्जिद फूलबाग पर आ जाएंगे। इस अवसर पर समिति के लोगों ने अपने सुझाव भी दिए और पुलिस प्रशासन का पूर्ण सहयोग करने का भरोसा दिलाया।

शांति समिति की बैठक में शहर काजी अब्दुल अजीज वारसी, समद कादरी, रशीद पहलवान, कलीम खान, रशीद शेरवानी, आबिद खान, मुनव्वर खान, मौलाना अकबर अली, बाबू खान नेताजी, एहजाद खान, यूसुफ एहसान मियां, रोशन बेग, आमीन भाई आदि उपस्थित रहें।

कोई टिप्पणी नहीं