Header Ads

test

जिले में 6 मार्च तक आयोजित किया जाएगा वेतन निर्धारण शिविर


शिवपुरी, 28 फरवरी 2021


 आई.एफ.एम.आई.एस. प्रणाली में म0प्र0 वेतन पुनरीक्षण नियम 2017 के वेतन निर्धारण अनुमोदन संयुक्त संचालक कोष एवं लेखा ग्वालियर का वेतन निर्धारण शिविर 06 मार्च तक जिलों में लगाया जा रहा है। उक्त शिविर में आपके अधीन कार्यरत, सेवानिवृत शासकीय सेवकों के लंबित वेतन निर्धारण प्रकरणों का अनुमोदन किया जाएगा।

कलेक्टर श्री एच.पी.वर्मा ने समस्त आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को निर्देश दिए है कि 06 मार्च तक जिले में आयोजित वेतन निर्धारण शिविर में लंबित वेतन निर्धारण प्रकरणों का अनुमोदन किया जाएगा। सभी डीडीओ को दो दिवस में सेवा पुस्तिकायें जिला कोषालय में जमा करायें।

म.प्र.सिविल सेवा पेंशन नियम 1976 के नियम 74 के अधीन न्यायालयीन प्रकरण, विभागीय जांच लंबित होने के अतिरिक्त अन्य कारणों से पेंशन भुगतान प्राधिकार पत्र (पी.पी.ओ.) जारी न होने से पूर्वानुमानित पेंशन भुगतान प्रावधानित है। अन्य कारणों से लंबित पेंशन प्रकरणों का त्वरित रूप से निराकरण कराया जाए तथा पूर्वानुमानित पेंशन का आहरण 31 मार्च तक ही मान्य किए जाएगें। उक्त तिथि तक पेंशन प्रकरण का निराकरण न होने की स्थिति में निर्देशानुक्रम में पूर्वानुमानित पेंशन का आहरण संभव नहीं हो सकेगा जो कर्मचारी कल्याण हित में नहीं है।

म.प्र. सिविल सेवा पेंशन नियम 1976 के प्रावधान अनुसार समस्त कार्यालय प्रमुख, आहरण संवितरण अधिकारियों का दायित्व है कि वे उनके अधीन आगामी दो वर्षों में सेवानिवृत होने जा रहें शासकीय सेवकों की सूची संधारित कर उनके अभिलेखों का परीक्षण प्रारम्भ कर विसंगतियों का निराकरण समय-सीमा में कराएं। वर्तमान में पेशन प्रकरणों का निराकरण आई.एफ.एम.आई.एस. प्रणाली से किया जा रहा है जिसके लिये संबंधित शासकीय सेवक की प्रोफाईल आई.एफ.एम.आई.एस. में अद्यतन कराया जाना आवश्यक है।

समीक्षा बैठक 09 मार्च को

संबंधित विषयों के संबंध में 09 मार्च को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अपरान्ह 03 बजे समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें  कार्यरत रहकर सेवानिवृत, दिवंगत हुए शासकीय सेवकों के लंबित पेंशन, परिवार पेंशन प्रकरणों का पूर्ण विवरण तथा आगामी दो वर्षों में सेवानिवृत होने जा रहे शासकीय सेवकों की सूची प्रोफाईल अपडेशन की स्थिति सहित की समीक्षा की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं