Header Ads

test

पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री श्री धाकड़ ने विभागों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए



शिवपुरी, 21 फरवरी 2021

 लोक निर्माण विभाग राज्यमंत्री श्री सुरेश धाकड़ द्वारा जनपद पंचायत पोहरी के सभाकक्ष में सभी विभागों के विभाग प्रमुखों की समीक्षा बैठक आयोजित कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। उन्होंनेे कहा क्षेत्र के विकास कार्य और आमजन कीी समस्याओं को लेेेकर अधिकारी गंभीर रहेें और समय सीमा में कार्य करें।

रविवार को आयोजित बैठक में एसडीएम पोहरी श्री जे.पी.गुप्ता, तहसीलदार बैराड़ श्री विजय शर्मा, आरईएस ईई श्री राजीव पांडे, राजस्व पंचायत एवं ग्रामीण विकास, पीएचई, कृषि, उद्यानिकी विभाग, शिक्षा, सिंचाई, महिला एवं बाल विकास विभाग, ग्रामीण आजीविका मिशन, पीडब्ल्यूडी, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना विभाग प्रमुख सहित मण्डल अध्यक्ष पोहरी आशुतोष जैमिनी, बैराड़ विक्की मंगल एवं रामपाल रावत और विजय यादव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।



लोक निर्माण विभाग राज्यमंत्री ने कहा कि सभी विभाग प्रमुख पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ पोहरी विधानसभा क्षेत्र के निर्माण कार्यों को पूर्ण करायें। हम पूरी तरह से सहयोग के लिए तैयार हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी विभाग प्रमुख कार्य की गुणवत्ता से समझौता ना करें। गुणवत्ताहीन कार्य पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि परिच्छा ग्राम में एक करोड़ 49 लाख की लागत की 1 हजार गायों की क्षमता वाली गौशाला को स्वीकृत कराया गया है। उन्होंने समीक्षा बैठक में पशुपालन, मध्यप्रदेश विद्युत मंडल, आदिम जाति कल्याण विभाग आदि विभाग के अधिकारी अनुपस्थित पाए जाने पर संबंधित के विरूद्ध कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए हैं।

  मंत्री श्री धाकड़ ने पीएचई विभाग की समीक्षा को गंभीरता से लेते हुए कहा कि पोहरी विधानसभा क्षेत्र के किसी भी गांव में पानी की किल्लत नहीं आए, जितनी भी नलजल योजना स्वीकृत हुई हैं, उनके स्वीकृत कार्य तुरंत कराए जाएं। उन्होंने अनुविभागीय अधिकारी को निर्देश दिए कि पानी की समस्याएं आने पर प्राइवेट ट्यूबवेल अधिग्रहण कराया जाए, ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की समस्या न आने पाये। साथ ही हेडपंप एवं बोरवेल को सफाई कराने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि मनरेगा के कार्य उच्च गुणवत्ता के साथ कराये जाए। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के एसडीओ को निर्देश दिए कि सड़क किनारे बने गड्ढे ठेकेदार से बंद कराएं, जिससे जन एवं पशु हानि से बचा जा सके। साथ ही जनपद सीईओ को निर्देश दिए कि ग्रामीण क्षेत्रों में घूमकर बुनियादी समस्याओं का निपटारा करें व सरपंच एवं सचिवों की बैठक लेकर ग्रामों की समस्याओं का निराकरण कराएं। उन्होंने कहा कि उचित मूल्य की दुकानों पर राशन नियमित न मिलने की स्थिति में संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जाए। बैराड़ नगर का रेस्ट हाउस, नगर की स्वच्छता, तालाब किनारे सौंदर्यकरण के कार्य से संबंधित फाइल भिजवाने के निर्देश दिए, जिससे उक्त कार्य समय-सीमा में कराए जा सकें।

कोई टिप्पणी नहीं