Header Ads

test

उत्कृष्ट कार्य करने वाले सफाई कर्मियों को किया गया सम्मानित




सभी वार्डों में चला स्वच्छता जागरूकता अभियान


ग्वालियर दिनांक 14 फरवरी 2021- शहर में ठोस कचरा प्रबंधन के उचित निष्पादन हेतु सोर्स स्थल से ही गीला व सूखा कचरा अलग अलग लेने के उद्देश्य से नगर निगम ग्वालियर द्वारा आज से घर घर जाकर घंटी बजाओ अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत आज सभी वार्डों में वार्ड मॉनिटरों के निर्देशन में निगम के अधिकारी व कर्मचारियों ने घर-घर जाकर घंटी बजाई और नागरिकों से अपने घर से ही सूखा हुआ गीला कचरा अलग अलग करके निगम के वाहनों में डालने का आग्रह किया। इसके साथ ही सभी वार्डों में जागरूकता अभियान चलाकर उत्कृष्ट कार्य करने वाले सफाई कर्मचारियों को क्षेत्रवासियों द्वारा सम्मानित भी किया गया। 

     


 नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा के निर्देश पर चलाए जा रहे घंटी बजाओ अभियान के तहत विभिन्न विभागों में चलाए गए अभियान के दौरान अधिकारियों एवं निगम कर्मचारियों द्वारा नागरिकों से चर्चा कर , उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए ठोस कचरा प्रबंधन की जानकारी दी तथा उनसे यह भी आग्रह किया कि वह कचरा घर के बाहर ना फेंके घर पर ही एकत्रित करके रखें जब भी निगम का कचरा संग्रहण बाहर आए तब कचरा निगम के वाहन में ही सूखा व गीला करके अलग अलग ही डालें। इसके साथ ही अनेक रह वासियों एवं दुकानदारों से भी चर्चा की तथा स्वच्छता में नगर निगम का सहयोग करने का आग्रह किया। वार्ड 53 में वार्ड मॉनिटर श्री सतेंद्र सोलंकी एवं स्वच्छता निरीक्षक श्री रामचंद्र धौलपुरिया द्वारा कार्यक्रम आयोजित कर वार्ड में अच्छा कार्य करने वाले सफाई कर्मियों का सम्मान किया गया। 

इसके साथ ही वार्ड मॉनिटरों के नेतृत्व में शहर के विभिन्न भागों में स्वच्छता जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमें बाजारों में स्वच्छता जागरूकता की रैली निकालकर आम जनों से अपनी अपनी दुकान के बाहर दो-दो डस्टबिन रखने की अपील की गई तथा सभी घरों में सूखा व गीला कचरा अलग अलग देने के लिए महिलाओं को प्रेरित किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं