Header Ads

test

18 मार्च को करायेंगे गृह प्रवेश एवं शांतिधाम और खेल मैदानों का करेंगे लोकार्पण

 मुख्यमंत्री एवं केन्द्रीय गृह मंत्री और पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री ग्रामोदय कार्यक्रम के तहत  



ग्वालियर 16 मार्च 2021

 प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत निर्मित आवासों का गृह प्रवेश, सामुदायिक स्वच्छता परिसर, शांतिधाम और खेल भवन तथा पंचायत भवनों का वर्चुअल लोकार्पण कार्यक्रम 18 मार्च को आयोजित किया जायेगा। प्रदेश के सभी जिलों में कार्यक्रम के तहत लोकार्पण समारोह होंगे। कार्यक्रम में केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह, केन्द्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर और प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगे। 

भोपाल के मिंटो हॉल से वर्चुअली आयोजित समारोह में केन्द्रीय मंत्री एवं मुख्यमंत्री लोकार्पण के साथ-साथ प्रदेश की जनता को संबोधित भी करेंगे। ग्वालियर जिले में वर्ष 2020-21 में प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत पूर्ण किए गए आवासों में गृह प्रवेश कराया जायेगा। इसके साथ ही मनरेगा योजना के अंतर्गत पूर्ण हुए खेल मैदान, शांतिधाम एवं गौशालाओं का लोकार्पण समारोह भी आयोजित होगा। 

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री किशोर कान्याल ने बताया कि ग्रामोदय व गृह प्रवेश कार्यक्रम के तहत ग्वालियर जिले में 10 गौशालाओं, 18 शांतिधाम, 13 खेल मैदानों के साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कुल 72 हितग्राहियों को उनके आवास में गृह प्रवेश कराया जायेगा। गृह प्रवेश कार्यक्रम के तहत घाटीगांव में 5, डबरा में 22 एवं भितरवार में 45 हितग्राहियों को गृह प्रवेश का लाभ मिलेगा। इसके अलावा 2020-21 में पूर्ण हुए 10 पंचायत भवनों का लोकार्पण भी किया जायेगा। 

सीईओ जिला पंचायत श्री कान्याल ने बताया कि कार्यक्रम को भव्यता से आयोजित करने के लिये जिले के समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायतों को निर्देशित किया गया है कि पूर्ण आवासों की ग्रामवार, पंचायतवार एवं हितग्राहीवार सूची तैयार करें। इसके साथ ही पंचायत स्तर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता एवं पटवारियों को भी इस कार्यक्रम से जोड़ा जाए। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन के साथ-साथ सोशल मीडिया के माध्यम से भी किया जायेगा। 

कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन सुनिश्चित किया जायेगा। कार्यक्रम में सेनेटाइजेशन की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। कार्यक्रम में शामिल होने हेतु जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जा रहा है। 


कोई टिप्पणी नहीं