Header Ads

test

4 लाख रुपए की अनुग्रह राशि से बदलेगी गोमती की जिंदगी

 खुशियों की दास्तां 




ग्वालियर 09 मार्च 2021

 मुख्यमंत्री असंगठित मजदूर कल्याण योजना के तहत मिलने वाली 4 लाख रुपए की अनुग्रह राशि से अब मेरी जिंदगी की रफ्तार बदल जाएगी। पति के निधन के बाद जिंदगी में जो गति थम गई थी, उसे अब पुनः रफ्तार मिलेगी और मेरे परिवार का खर्चा चलेगा और बच्चों को पढाई लिखाई की व्यवस्था होगी। यह कहना है श्रीमती गोमती कुशवाह पत्नी स्व गोपाल कुशवाह का जिन्हें आज अनुग्रह राशि 4 लाख रुपए निगम द्वारा उनके खाते में प्रदान की गई।

        वार्ड क्रमांक 1 किशनबाग बहोडापुर, निवासी श्रीमती गोमती कुशवाह ने बताया कि उनके पति स्व गोपाल कुशवाह का निधन 19 अगस्त 2019 को एक दुर्घटना में हो गया था, तभी से हमारी जिंदगी थम सी गई थी, घर के खर्चे की कोई व्यवस्था नहीं थी तथा बच्चों की पढाई लिखाई की भी समस्या आ गई थी। घर के खर्चे के लिए भी हम सभी परेशान हो गए थे, तभी हमें मुख्यमंत्री असंगठित मजदूर कल्याण योजना के तहत मिलने वाली 4 लाख रुपए की अनुग्रह राशि के बारे में जानकरी मिली जिसके चलते हमने इसके लिए आवेदन किया। आज मध्य प्रदेश शासन की योजना के अनुसार जब हमें  अनुग्रह राशि के 4 लाख रुपए मेरे खाते में आए तो मुझे लगा कि अब हम कुछ कामधंधा कर लेगें और अपने परिवार का खर्चा चलाएंगे। नगर निगम की जनसुनवाई के दौरान अपर आयुक्त श्री मुकुल गुप्ता ने श्रीमती गोमती बाई को स्वीकृति पत्र प्रदान किया।

       श्रीमती गोमती कुशवाह ने बताया कि अनुग्रह राशि के 4 लाख रुपए उनके लिए बहुत बडी रकम है तथा वह इस पैसे से कोई भी छोटा-मोटा कार्य कर लेगीं तथा अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाएंगी और उन्हें पढा लिखाकर अच्छा नागरिक बनाएंगी।  


मधु सोलापुरकर 

सहायक संचालक, ग्वालियर

कोई टिप्पणी नहीं