Header Ads

test

कलेक्टर ने टीएल बैठक में विभागीय पत्रों की समीक्षा कर अधिकारियों को दिए निर्देश

 



शिवपुरी, 22 मार्च 2021

 कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा (टीएल) बैठक में कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए जिला अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने आगामी माह में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का पोहरी में प्रस्तावित दौरा कार्यक्रम के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी सजग होकर कार्य करना सुनिश्चित करें।


जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा, एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर सहित अन्य विभागीय जिला अधिकारी उपस्थित थे।

    कलेक्टर श्री सिंह ने आपके द्वार-आयुष्मान के तहत लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए जाने की जानकारी लेते हुए कहा कि ग्राम पंचायतों में पात्र हितग्राहियों की सूची तैयार की गई है। ग्रामीणों को विभिन्न माध्यमों से आयुष्मान भारत योजना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया जाए कि आयुष्मान कार्ड बनने से पात्र व्यक्ति प्रति वर्ष पॉच लाख रूपए तक का निःशुल्क इलाज शासकीय और अशासकीय चिकित्सालय में करा सकते हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि पंचायतों में कोई भी पात्र व्यक्ति आयुष्मान कार्ड बनवाने से वंचित न रहे, यह सुनिश्चित किया जाए।

कलेक्टर ने जिले में उपार्जन कार्य हेतु तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि वर्तमान में मौसम परिवर्तन को दृष्टिगत रखते हुए उपार्जन केन्द्रों पर खरीदी जाने वाली उपज को सुरक्षित रखने के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं शीघ्रता से सुनिश्चित की जाए। उन्होंने उपार्जन कार्य प्रारंभ होने के बाद उपज को त्वरित रूप से परिवहन और भण्डारित किए जाने की तैयारियों के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने अन्य छात्रवृत्ति योजनाओं संबंधी प्रकरणों का भी शीघ्रता से निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभागवार सीएम हेल्पलाईन में लंबित शिकायतों की जानकारी लेते हुए उनका प्राथमिकता के साथ निराकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पुरात्तव पर्यटन एवं संस्कृति परिषद (डीएटीसीसी) के श्री आर.के.सिंह कुशवाह द्वारा शिवपुरी पुरात्तव एवं पर्यटन से संबंधित कैलेण्डर कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह एवं अन्य अधिकारियों को भेंट किए।

कोई टिप्पणी नहीं